1. हिन्दी समाचार
  2. रथयात्रा से पहले जगन्नाथ मंदिर का सेवादार मिला कोरोना वायरस से संक्रमित

रथयात्रा से पहले जगन्नाथ मंदिर का सेवादार मिला कोरोना वायरस से संक्रमित

Jagannath Temple Servants Found Infected With Corona Virus Before Rath Yatra

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

पुरी: ओडिशा के पुरी में श्री जगन्नाथ मंदिर के एक सेवादार की जांच में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को होने वाले वार्षिक रथयात्रा महोत्सव से पहले मंदिर के पुजारियों और पुलिस कर्मियों की अनिवार्य कोविड-19 जांच के दौरान यह मामला सामने आया।

पढ़ें :- देश में गांवों से ज्यादा शहरी इलाकों में कोरोना संक्रमण अधिक: सर्वे

अधिकारी ने कहा कि संक्रमित पाए गए सेवादार को रथयात्रा से संबंधित किसी भी अनुष्ठान में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उच्चतम न्यायालय के दिशा निर्देशों के अनुसार सोमवार रात को 1143 सेवादारों के नमूने जांच के वास्ते लिए गए थे। अधिकारी ने कहा, एक को छोड़कर, किसी और की जांच में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई।

संक्रमित पाए गए सेवादार को कोविड-19 अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। पहले दिए गए अपने आदेश में संशोधन करते हुए उच्चतम न्यायालय ने ओडिशा सरकार द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद रथयात्रा महोत्सव के आयोजन की अनुमति सोमवार को दी थी।

ओडिशा सरकार ने न्यायालय में आश्वासन दिया था कि रथयात्रा का आयोजन सीमित स्तर पर किया जाएगा और उसमें जनता को भाग लेने की अनुमति नहीं होगी। मंदिर के एक अधिकारी ने बताया कि मंदिर से भगवान की प्रतिमाओं को रथ तक लाने का अनुष्ठान आज सुबह उन सेवादारों ने किया जिनकी जांच में कोविड-19 की पुष्टि नहीं हुई थी।

पढ़ें :- दिवाली, छठ पर घर पहुंचना होगा मुश्किल, 25 अक्टूबर से 10 दिसंबर तक यूपी-बिहार की ट्रेनों में कोई जगह नहीं

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...