1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Jagdeep Dhankhar: पीएम मोदी, गृहमंत्री, रक्षामंत्री से लेकर इन्होंने दी नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को बधाई

Jagdeep Dhankhar: पीएम मोदी, गृहमंत्री, रक्षामंत्री से लेकर इन्होंने दी नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को बधाई

देश के नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) को देशभर से बधाई आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नेड्डा समेत अन्य नेताओं ने जगदीप धनखड़ से मुलाकात करके उन्हें बधाई दी है। वहीं, गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उन्हें बधाई दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Jagdeep Dhankhar:  देश के नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) को देशभर से बधाई आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नेड्डा समेत अन्य नेताओं ने जगदीप धनखड़ से मुलाकात करके उन्हें बधाई दी है। वहीं, गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उन्हें बधाई दी है।

पढ़ें :- राहुल गांधी का सरकार पर हमला, कहा-भाजपा बेटियों के साथ अन्याय करने में कभी पीछे नहीं हटती

पढ़ें :- ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें करके देश को भटकाना बंद कीजिए, प्रधानमंत्री जीः राहुल गांधी

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, किसान पुत्र श्री जगदीप धनखड़ जी का भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होना पूरे देश के लिए हर्ष का विषय है। धनखड़ जी अपने लम्बे सार्वजनिक जीवन में निरंतर जनता से जुड़े रहे हैं। जमीनी मुद्दों की बारीकी समझ व उनके अनुभव का उच्च सदन को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा।

पढ़ें :- Vice President Oath 2022 : देश के 14वें उपराष्ट्रपति बने जगदीप धनखड़, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ

इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि, मुझे विश्वास है कि उपराष्ट्रपति व राज्यसभा के सभापति के रूप में जगदीप धनखड़ जी संविधान के एक आदर्श संरक्षक सिद्ध होंगे। उन्हें इस जीत पर बधाई देता हूं। साथ ही मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सहयोगियों, अन्य दलों व संसद सदस्यों का धनखड़ जी का समर्थन करने के लिए आभार व्यक्त करता हूँ।

इसके साथ ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है। उन्होंने लिखा है कि, उपराष्ट्रपति चुनाव जीतने पर श्री जगदीप धनखड़ जी को बधाई। उनका लंबा सार्वजनिक जीवन, व्यापक अनुभव और लोगों के मुद्दों की गहरी समझ निश्चित रूप से राष्ट्र को लाभान्वित करेगी। मुझे विश्वास है कि वह एक असाधारण वीपी और राज्यसभा के सभापति बनेंगे। इसके साथ ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति को बधाई दी है।

पढ़ें :- Jagdeep Dhankhar: जानिए नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कैसे चढ़े सियासत की सीढ़ियां, ऐसा रहा अब तक राजनीतिक सफर

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ट्वीट कर लिखा है कि, भारत के माननीय उप राष्ट्रपति पद हेतु एनडीए के उम्‍मीदवार श्री जगदीप धनखड़ जी को प्रचंड विजय की हार्दिक बधाई। किसान परिवार से माननीय उप राष्‍ट्रपति तक की आपकी यात्रा लोकतंत्र के प्रति जन-जन के विश्वास को मजबूत करती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...