1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Afghanistan:अफगानिस्तान में जागरण और कीर्तन से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया, VIDEO वायरल

Afghanistan:अफगानिस्तान में जागरण और कीर्तन से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया, VIDEO वायरल

इन दिनों शारदीय नवरात्रि 2021 की धूम है। भारत सहित विश्वभर में सनातन धर्म को मानने वाले मां दुर्गा की भक्ति में पंड़ाल सजा कर जागरण और कीर्तन कर माता की पूजा अर्चना कर रहे है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

काबुल: इन दिनों शारदीय नवरात्रि की धूम है। भारत सहित विश्वभर में सनातन धर्म को मानने वाले मां दुर्गा की भक्ति में पंड़ाल सजा कर जागरण और कीर्तन कर माता की पूजा अर्चना कर रहे है। अफगानिस्तान में भी जागरण और कीर्तन से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया।अफगानिस्तान में तालिबान ने कब्जा कर लिया है तो वहां हिंदू और सिख लोग (Hindu and Sikh Community in Afghanistan) नवरात्रि कैसे मना रहे हैं इसका जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो से मिल जाएगा। तालिबान के डर के साए में जी रहे हिंदू और सिख कम्युनिटी के लोग नवरात्रि पर काबुल के असमाई मंदिर में कीर्तन और जगराता कर रहे हैं।

पढ़ें :- मासिक कार्तिगई 2021: देखें कार्तिगई दीपम का शुभ मुहूर्त, महत्व और पूजा विधि

(वीडियो नीचे देखें)

 

खबरों के मुताबिक, काबुल स्थित असमाई मंदिर की मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष राम शरण सिंह ने बताया कि उन्होंने कीर्तन और जागरण के साथ-साथ भंडारे का भी आयोजन किया।इसमें जरूरतमंदों को खाना खिलाया गया था। कार्यक्रम में करीब 150 लोग जुटे थे, जिसमें अफगानिस्तान में रहने वाले हिंदुओं के साथ सिख भी शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...