1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. नौतनवां:श्रीकृष्ण जन्म उत्सव पर जगराता,थिरके भक्तगण,खेली फूलो की होली

नौतनवां:श्रीकृष्ण जन्म उत्सव पर जगराता,थिरके भक्तगण,खेली फूलो की होली

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज:भगवान श्री कृष्ण के जन्म उत्सव पर हर किसी की जुबां से बासुरी वाले श्री कृष्ण का ही गुणगान “हरे कृष्णा हरे कृष्णा, सुनाई दे रही है।

रविवार की देर रात नौतनवा स्थित ठाकुर द्वारा स्थित राम जानकी मन्दिर पर संजीवनी जगराता परिवार नौतनवा की अगुआई में राधा- कृष्ण की झांकी सजाई गई।

कार्यक्रम के मुख्यअतिथि नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डु खान व विशिष्ट अतिथि नन्दलाल जायसवाल ने राधा- कृष्ण के साथ फूलों की होली खेली।

श्री खान ने कलाकारों की अदभुत कला के कायल होते दिखे उनके चेहरे की भाव भंगिमा अनायास ही “मुझे श्याम रंग है भाया, बया कर रही थी।

कार्यक्रम में श्री खान ने श्री कृष्ण की बाल लीलाओं से लेकर रास लीलाओं तक का संक्षेप में वर्णन करते हुए कहा कि “जिस तरह हमारे आराध्यदेव श्री कृष्ण ने बाल्यरूप में गोकुल की गलियों को गुलजार रखा उसी प्रकार बृन्दाबन उनकी रास लीलाओं के लिए जानी जाती है ।

जिस प्रकार ग्वाल बाल के साथ मौज मस्ती करते नजर आते थे वही उन्होंने कंस जैसे आतताइयों से आमजन को मुक्ति दिलाई।

कलाकारों ने श्री कृष्ण व राधा के वेश में अपने जीवन्त अभिनय द्वारा उनकी 16 कलाओं का प्रदर्शन कर भक्तों को सारी रात भक्तिरस में डुबोये रखा वही कलाकर प्रमोद चंचल व पंकज निगम ने सुर व धुन की ऐसी अद्भुत छटा बिखेरी कि लोग कृष्ण भक्ति में लीन हो गए।

टीवी कलाकार तुनसा बंकू द्वारा प्रस्तुत “मेरा राधा से लगन कराई दो न, भजन के माध्यम से कृष्ण भक्तों को नाचने पर विवश कर दिया।

इस अवसर पर पूर्व चेयरमैन अशोक जायसवाल, शाहनवाज खान, भुवाल वर्मा, विनोद पटवा, राजकुमार गौड़, सुबाष वर्मा, आंनद श्रीवास्तव, तूल बहादुर थापा, रिखी राम थापा,भोला गुप्ता, अनिल श्रीवास्तव, बद्री अग्रहारी, विजय श्रीवास्तव आदि लोगो के अलावा बड़ी संख्या में आमजन से लेकर खास तक के लोगो ने श्री कृष्ण की लीलाओं का जीवन्त अभिनय देखा।

संवाददाता-विजय चौरसिया

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...