जब ATM से 100 के बदले निकलने लगे दो हजार के नोट, मच गयी लूट

atm
जब ATM से 100 के बदले निकलने लगे दो हजार के नोट, मच गयी लूट

पटना। बिहार के जहानाबाद स्थित इंडियन बैंक के एटीएम में शुक्रवार रात उस वक़्त हड़कंप मच गया, जब एटीएम से सौ रुपये के बदले 2 हजार रुपये के नोट निकलने लगे। ये खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गयी। इलाके के लोगों ने लाइन में लगकर इंडियन बैंक को 8 लाख 72 हजार रुपये का चूना लगा दिया और एटीएम खाली हो गया। बैंक मैनेजर ने इसकी सूचना पटना मेन ब्रांच को दी जिसके बाद बैक के एजीएम रविरंजन जहानाबाद पहुंचे और मामले की जांच शुरू की।

दरअसल, इंडियन बैंक के इस एटीएम से बीती रात 100 रुपये निकालने पर 2000 के नोट निकलने लगे और लोग ने कतार में लगकर बैंक के इस तकनीकी खामियां का फायदा उठा लिया। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले ही एटीएम की सर्विसिंग हुई थी और शुक्रवार की शाम एटीएम से दो हजार के नोटों की बारिश होने लगी। इसी का फायदा लोगों ने उठाया और पांच घंटे के भीतर कई ग्राहकों ने निकासी की।

{ यह भी पढ़ें:- बिहार: अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका, 5 की मौत 20 घायल }

देर रात जब बैंक अधिकारियों को खबर मिली तो उनके होश उड़ गए और आनन फानन में बैंक पहुंच कर एटीएम का दरवाजा बंद कर दिया। जब तक अधिकारी एटीएम से नोट की बरसात को रोक पाते तब तक लोग बैंक से आठ लाख 72 हज़ार रुपये निकाल चुके थे।

{ यह भी पढ़ें:- हैवान मां ने अपने ही बच्चों को जहर देकर ले ली जान }

पटना। बिहार के जहानाबाद स्थित इंडियन बैंक के एटीएम में शुक्रवार रात उस वक़्त हड़कंप मच गया, जब एटीएम से सौ रुपये के बदले 2 हजार रुपये के नोट निकलने लगे। ये खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गयी। इलाके के लोगों ने लाइन में लगकर इंडियन बैंक को 8 लाख 72 हजार रुपये का चूना लगा दिया और एटीएम खाली हो गया। बैंक मैनेजर ने इसकी सूचना पटना मेन ब्रांच को दी जिसके बाद बैक के एजीएम…
Loading...