1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jahangirpuri Violence: SC के आदेश की कॉपी मिलने पर रोकी गई बुलडोजर की कार्रवाई, जमींदोज हुए कई अवैध निर्माण

Jahangirpuri Violence: SC के आदेश की कॉपी मिलने पर रोकी गई बुलडोजर की कार्रवाई, जमींदोज हुए कई अवैध निर्माण

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मामले में आज बड़ी कार्रवाई हुई है। नगर निगम की टीम अवैध ​निर्माणों को ध्वस्त किया। बुलडोजर से हो रही कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया। बड़ी संख्या में लोग वहां पर जुट गए और विरोध करने लगे। इस दौरान ​पुलिस ने बल प्रयोग कर वहां से लोगों को खदेड़ा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मामले में आज बड़ी कार्रवाई हुई है। नगर निगम की टीम अवैध ​निर्माणों को ध्वस्त किया। बुलडोजर से हो रही कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया। बड़ी संख्या में लोग वहां पर जुट गए और विरोध करने लगे। इस दौरान ​पुलिस ने बल प्रयोग कर वहां से लोगों को खदेड़ा।

पढ़ें :- गोरखपुर में Jio True 5G Service प्रारम्भ, वाराणसी के बाद पूर्वांचल का दूसरा शहर बना

करीब दो घंटे तक बुलडोजर से अवैध निर्माण तोड़ गए। हालांकि, इसके बाद कार्रवाई को रोकना पड़ा। सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) से दूसरी बार आए आदेश के बाद तुरंत इस कार्रवाई को रोक दिया गया। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) की ओर से स्टे लगाए जाने की सूचना मीडिया के माध्यम से आई थी, लेकिन अधिकारियों ने आदेश नहीं मिलने का हवाला देकर कार्रवाई को जारी रखा था।

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के दखल से पहले दर्जनों अवैध निर्माण को ढहाया जा चुका था। इस बीच वृंदा कारत भी वहां पहुंची और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बारे में जानकारी दी। वहीं, वृंदा कारत और सुप्रीम कोर्ट का आदेश जानने के बाद स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा है कि करात ने उन्हें न्यायालय के आदेश के बारे में बताया है। अब बुलडोजर की कार्रवाई रोक दी गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...