1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जेल में बंद सपा सांसद आजम खान की तबीयत बिगड़ी, मेदांता किए गए रिफर

जेल में बंद सपा सांसद आजम खान की तबीयत बिगड़ी, मेदांता किए गए रिफर

यूपी की सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की तबीयत बिगड़ गई है। सोमवार सुबह डॉक्टरों की एक टीम जेल के अंदर उनका इलाज करने के लिए पहुंची। इसके बाद उन्हें अधिक तबीयत खराब होने के बाद अब आजम खान को सीतापुर के जिला अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । यूपी की सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की तबीयत बिगड़ गई है। सोमवार सुबह डॉक्टरों की एक टीम जेल के अंदर उनका इलाज करने के लिए पहुंची। इसके बाद उन्हें अधिक तबीयत खराब होने के बाद अब आजम खान को सीतापुर के जिला अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav jeevan parichay : पिता की ख्वाहिश थी बेटा करे पहलवानी, पर मुलायम सिंह यादव बने सियासत के पक्के​​ खिलाड़ी

आजम खान को सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए लाया जा रहा है। बता दें कि अभी सप्ताह भर पहले ही उन्हें मेदांता से डिस्चार्ज किया गया था। आजम खान का ऑक्सीजन लेवल 90 पर पहुंचने से हड़कंप मच गया है। डॉक्टरों की टीम बुलाकर जांच कराई गई है। इसके बाद हालत नाजुक देखते हुए एंबुलेंस से उन्हें लखनऊ मेदांता के लिए भेजा जा रहा है।

रामपुर के सांसद व सपा नेता आजम खान 27 फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में कई मामलों में निरुद्ध हैं। 30 अप्रैल 2021 को कोरोना की दूसरी लहर में जेल प्रशासन ने सैंपल लेकर कई बंदियों की जांच कराई थी। एक मई को आई रिपोर्ट में आजम समेत 13 बंदी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

कई दिनों तक आजम खान का जेल में ही डॉक्टरों की निगरानी में इलाज किया गया था लेकिन हालत में सुधार नहीं होने पर 9 मई को लखनऊ भेजा गया था, जहां पर उनका इलाज मेदांता में चल रहा था। करीब 64 दिन तक चले इलाज के बाद 13 जुलाई को ही मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों ने हालत में सुधार होने और स्वास्थ्य बेहतर होने की बात कहते हुए उन्हें डिस्चार्ज कर दिया था। 13 जुलाई को लखनऊ से लाकर उन्हें सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया था।

पिछले 5 दिनों से आजम अपने बेटे अब्दुल्ला के साथ जेल में थे। इस बीच सोमवार को एक बार फिर से आजम की हालत बिगड़ गई। बताते हैं कि आजम का ऑक्सीजन लेवल 90 तक आ गया। इसकी सूचना मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर जेल अधीक्षक सुरेश सिंह, जेलर आरएस यादव, जेल के डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची। आजम का चेकअप किया गया लेकिन ऑक्सीजन लेवल लगातार नीचे गिरने की वजह से उनकी हालत को नाजुक देखते हुए लखनऊ ले जाने का फैसला किया गया। इसके बाद एंबुलेंस से उन्हें लखनऊ मेदांता अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही है।

पढ़ें :- Lucknow News: गोमती नदी में डूबे दो युवक, मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई घटना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...