फाइटर प्लेन मिग 27 हुआ क्रैश अभ्यास के दौरान हुई घटना

a

राजस्थान। राजस्थान के जैसलमेर जिले से एक मिग 27 ग्राउंड अटैक एयरक्राफ्ट के्रश होने की खबर है। हादसा वायुशक्ति अभ्यास प्रदर्शन के दौरान हुआ। मिग 27 का प्लेन खेतोलाई गांव के पास फायरिंग रेंज में उड़ते वक्त जमीन पे आ गिरा। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है।

Jaisalmer Mig 27 Fighter Plane Crash In Air Power Practice :

फाईटर प्लेन के पायलट को भी सुरक्षित निकाल लिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार 98 परमाणु परीक्षण स्थल से एक किलोमीटर दूर हाईवे की तरफ यह विमान गिरा है जो कि फील्ड फायरिंग रेंज के अंदर का इलाका है। ऐसे में घटना की जानकारी मिलने के बाद रवाना हुई पुलिस को भी फायरिंग रेंज के गेट पर ही रोक दिया गया और घटना स्थल तक नहीं जाने दिया जा रहा है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो फायरिंग रेंज के अंदर हुई घटना की जांच के लिए आर्मी और एयरफोर्स के आला अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

उनके पहुंचने के बाद मामले की जांच शुरू हो पाएगी। आपको बता दें कि जैसलमेर में 16 फरवरी को वायुसेना की एक्सरसाइज वायुशक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसकी फाइनल रिहर्सल 14 फरवरी को होगी। इस दौरान वायुसेना अध्यक्ष बीएस धनोवा के भी शामिल होने की संभावना हैं।

राजस्थान। राजस्थान के जैसलमेर जिले से एक मिग 27 ग्राउंड अटैक एयरक्राफ्ट के्रश होने की खबर है। हादसा वायुशक्ति अभ्यास प्रदर्शन के दौरान हुआ। मिग 27 का प्लेन खेतोलाई गांव के पास फायरिंग रेंज में उड़ते वक्त जमीन पे आ गिरा। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है।फाईटर प्लेन के पायलट को भी सुरक्षित निकाल लिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार 98 परमाणु परीक्षण स्थल से एक किलोमीटर दूर हाईवे की तरफ यह विमान गिरा है जो कि फील्ड फायरिंग रेंज के अंदर का इलाका है। ऐसे में घटना की जानकारी मिलने के बाद रवाना हुई पुलिस को भी फायरिंग रेंज के गेट पर ही रोक दिया गया और घटना स्थल तक नहीं जाने दिया जा रहा है।पुलिस सूत्रों की मानें तो फायरिंग रेंज के अंदर हुई घटना की जांच के लिए आर्मी और एयरफोर्स के आला अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।उनके पहुंचने के बाद मामले की जांच शुरू हो पाएगी। आपको बता दें कि जैसलमेर में 16 फरवरी को वायुसेना की एक्सरसाइज वायुशक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसकी फाइनल रिहर्सल 14 फरवरी को होगी। इस दौरान वायुसेना अध्यक्ष बीएस धनोवा के भी शामिल होने की संभावना हैं।