सेना ने जैश-ए-मोहम्मद कमांडर अबू खालिद को मार गिराया

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के एक कमांडर को मार गिराया। मारा गया आतंकी पाकिस्तानी नागरिक था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इलाके में आतंकी की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिलने के बाद लडूरा गांव को सुरक्षा बलों ने घेर लिया।

डीजीपी एसपी वैद्य ने मीडिया से बातचीत में इस खबर की पुष्टि की। डीजीपी ने बताया कि आतंकियों ने सेना के गश्ती दल पर हमला किया था। तीन अक्टूबर को श्रीनगर एयरपोर्ट के करीब स्थित बीएसएफ कैंप पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने हमला करने वाले तीन आतंकवादियों को मार गिराया था लेकिन इसके कमांडर की तलाश जारी थी।

{ यह भी पढ़ें:- रोहिंग्या शणार्थी नहीं अवैध प्रवासी: राजनाथ सिंह }

सुरक्षाकर्मी जैसे ही उस घर के करीब पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आतंकावदियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, खालिद कूटनाम वाले एक पाकिस्तानी को मुठभेड़ में मार गिराया गया। खालिद जैश-ए-मोहम्मद का ऑपरेशनल कमांडर था। आतंकी कमांडर का शव कब्जे में लेने की कोशिश की जा रही है, क्योंकि अब भी तलाशी अभियान जारी है। खालिद सुरक्षा बलों की सर्वाधिक वांछितों की सूची में था और उसकी मौत जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन है।

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारतीय फौज रोजाना पांच-छह आतंकवादियों को ढेर कर रही है। उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर भी सीजफायर का उल्लंघन होने पर मुंहतोड़ जवाब देने को कहा गया है। सेना से साफ कहा गया है कि यदि पाकिस्तानी फौज सीजफायर का उल्लंघन करती है तो जवाब देने में देर ना करें।

{ यह भी पढ़ें:- सेना के जवान को थप्पड़ मारने वाली महिला अरेस्ट }