1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. NSA अजीत डोभाल के ऑफिस की जैश आतंकी ने की रेकी, अलर्ट हुईं सुरक्षा एजेंसियां

NSA अजीत डोभाल के ऑफिस की जैश आतंकी ने की रेकी, अलर्ट हुईं सुरक्षा एजेंसियां

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्‍ली: पाकिस्तान अभी भी राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के खौफ में जी रहा है। इसके चलते उसने जैश-ए-मोहम्‍मद (JeM) के एक आतंकवादी से डोभाल के ऑफिस की रेकी करवाई थी, जिसकी पुष्टि खुद उस आतंकी ने की है। दरअसल, जैश-ए-मोहम्‍मद के जिस आतंकी ने रेकी की थी, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने पूछताछ के दौरान बताया कि पाकिस्‍तानी हैंडलर के कहने पर ही उसने डोभाल के ऑफिस की रेकी की थी।

पढ़ें :-  कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद आज अपने नए पार्टी के नाम का करेंगे ऐलान

जानकारी के अनुसार, सरदार पटेल भवन के साथ उस आतंकी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की और भी जगहों की वीडियो रेकी की थी। वहीं, डोभाल के ऑफिस की रेकी होने की बात सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। ऐसे में डोभाल के ऑफिस के साथ-साथ उनके घर की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें, जिस आतंकी से पूछताछ की गई, उसे 6 फरवरी को दक्षिणी कश्‍मीर के शोपियां से गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के दौरान आतंकी ने बताया कि उसने डोभाल के ऑफिस की वीडियो रेकी बनाई थी।

मालूम हो, अजीत डोभाल लगातार पाकिस्तानी आतंकवादियों के निशाने पर हैं। 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक और फिर 2019 में हुई बालाकोट स्‍ट्राइक्‍स की वजह से डोभाल आतंकियों की हिटलिस्ट में शामिल हो चुके हैं। वहीं, जिस आतंकी को गिरफ्तार किया गया है उसका नाम हिदायत-उल्‍लाह-मलिक बताया जा रहा है। इसके खिलाफ जम्‍मू के गंगयाल थाने मं एफआईआर दर्ज कराई गई है। जैश के फ्रंट ग्रुप ‘लश्‍कर-ए-मुस्‍तफा’ की कमान मलिक के हाथों में ही है। मलिक ने NSA के ऑफिस का वीडियो रिकॉर्ड कर उसे पाकिस्‍तानी हैंडलर को वॉट्सऐप के जरिए भेजा था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...