1. हिन्दी समाचार
  2. भांजे-भतीजे की मौत से बौखलाए मसूद अजहर, कश्मीर घाटी में भेजा अफगानी आतंकी

भांजे-भतीजे की मौत से बौखलाए मसूद अजहर, कश्मीर घाटी में भेजा अफगानी आतंकी

Jaish Leader Masood Azhar Ghazi Plan For Kashmir

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कुख्यात आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर अपने भतीजे भांजे की मौत से बौखलाकर उसने एक अफगानी आतंकवादी को कश्मीर भेजा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह आतंकी 9 दिसंबर को घाटी में दाखिल हुआ था। इसे जम्मू- कश्मीर में नए आतंकियों को तैयार करने और तबाही मचाने के लिए ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी दी गई है। सूत्रों के अनुसार जैश का यह कमांडर अफ्गानिस्तान का ट्रेंड आईईडी ब्लास्ट एक्पर्ट है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

जैश के इस अफगान मुजाहिद आतंकी का नाम अब्दुल रशीद गाजी है। इसे आतंकी संगठन ने घाटी में लोकल आतंकियों को ट्रेंड करने के लिए भेजा है। बताया जा रहा है कि इसके साथ में 9 दिसंबर को दो अन्य आतंकियों ने भी घाटी में एंट्री की और अब पुलवामा तक पहुंच चुके हैं।

गाजी जैश के आतंकियों को हथियारों और विस्फोटकों की ट्रेनिंग देता है। दरअसल, आतंक का आका मसूद अजहर कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों के सफाये से परेशान है। भारतीय सेना की मुस्तैदी के कारण पाकिस्तान में बैठे आतंकी आकाओं को नुकसान झेलना पड़ा है। सेना ने आतंकियों पर नकेल कस दी है और उनके मनसूबों पर पानी फेर दिया है।

जानकारों की मानें तो अफ़ग़ानिस्तान में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे ट्रेंड आतंकियों की घुसपैठ आने वाले दिनों में बढ़ सकती है। अमेरिका के अफ़ग़ानिस्तान से अपनी पूरी फौज को वापस बुलाने के फैसले से भारत में आतंकी घटनाएं बढ़ सकती हैं। पैसों का लालच देकर पाकिस्तान और वहां कि आतंकी तंजीमें इन्हें भारत के खिलाफ फिर से इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसा ही कुछ 90 के दशक में हुआ था. सूत्रों की मानें तो फ़िलहाल जम्मू कश्मीर में इस वक़्त 120 से ज़्यादा विदेशी आतंकी मौजूद हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...