हड़ताली आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां राहुल गांधी को सौंपेगी मांग पत्र

जालौन। राज्य कर्मचारी घोषित कर मानदेय बढ़ाये जाने की मांग को लेकर आंदोलनरत आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने आज भी जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुये घोषणा की वह जिले में आ रहे कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर उन्हें अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपेगी।

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं की प्रदेश स्तरीय हड़ताल के चलते जिले की सभी दसों परियोजनाओं की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां प्रदेशीय आवाहन पर आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन बंद कर 15 दिन से हड़ताल पर है। उनकी मांग है कि प्रदेश सरकार उन्हें राज्य कर्मचारी घोषित कर उनका मानदेय बढ़ाने के साथ ही कुछ अन्य मांगे भी शामिल हैं। जिसका ज्ञापन लखनऊ में प्रांतीय पदाधिकारियों द्वारा प्रदेश सरकार को सौंपा जा चुका है लेकिन अभी तक प्रदेश सरकार ने कार्यकत्रियों के मांग पर कोई निर्णय नहीं लिया है। इतना ही नहीं केंद्र सरकार को भी आंगनबाड़ी संघ द्वारा मांगों को ज्ञापन भेजा गया उस पर भी कोई संज्ञान लेने से आक्रोशित कार्यकत्रियों ने ऐलान किया जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती वह आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन कदापि नहीं करेंगी।

आंदोलन के क्रम में आज भारी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां उरई तहसील गेट के बाहर एकत्रित हुयी जहां पर उन्होंने ऐलान किया कि वह 19 सितंबर को राहुल गांधी से मिलकर उन्हें अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपेगी। इस दौरान एक सैकड़ा से ज्यादा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां व सहायिकायें उपस्थित रहीं।

जालौन से सौरभ पांडेय की रिपोर्ट