सार्वजनिक हित के तालाब पर दबंग का कब्जा, विरोध पर धुना

जालौन। ग्राम भेड़ी खुर्द में सार्वजनिक हित में तालाब पर गांव के ही एक दबंग द्वारा कब्जा जमाने का जब एक ग्रामीण ने विरोध कर उसकी शिकायत आला प्रशासनिक अधिकारियों से की दबंगों ने उसकी मारपीट कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम भेड़ी खुर्द निवासी रामहेतु पुत्र रामआसरे ने जिलाधिकारी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजते हुये बताया कि गांव में रकबा नंबर 614 पर सार्वजनिक हित का तालाब है जिस पर गांव के ही दबंग मोहर सिंह, विधुर सिंह, बलबीर सिंह, लोकेंद्र सिंह, संत सिंह, सूरज सिंह आदि दबंगई के बल पर जबरन कब्जा किये हैं। इतना ही नहीं उक्त दबंगों ने तालाब की जमीन का पुराव कर उस पर अपने मकान भी बनवा लिये जब मैंने तालाब की जमीन पर मकानों का निर्माण कराने का विरोध कर उसकी शिकायत की तो दबंगों ने मारपीट कर मुंह बंद रखने की धमकी दी।





दबंगों की दबंगई का आलम यहीं पर आकर खत्म नहीं होता वह ग्रामीणों को उसके पानी का भी प्रयोग करने से रोकते हैं। गांव के पशुपालक अपने जानवरों को हैंडपंपों से पानी पिलाने को विवश हो रहे हैं। पीडि़त ने बताया कि उन्होंने मामले की जानकारी थाना कदौरा पुलिस को भी दी थी लेकिन पुलिस के गांव में आने से पहले ही दबंग गांव से भाग गये थे। पीडि़त ने आला अधिकारियों से जनहित में मांग की है कि दबंगों के कब्जे से तालाब को मुक्त कराया जाये साथ ही उनके विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाये।

जालौन से सौरभ पांडेय की रिपोर्ट