डीओ ने गुपचुप चलाया नकली गुटका को लेकर अभियान

जालौन। जिला खाद्य अभिहित अधिकारी ने विभागीय अधिकारियों की टीम के साथ नगर में गुपचुप तरीके से नकली गुटका बरामदगी को लेकर छापमाारी अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन उक्त मामले की जानकारी मीडिया तक न पहुंचने पाये इस बात भी विशेष ख्याल रखा जा रहा है। यही कारण है कि बुधवार को कोंच बस स्टैंड स्थित एक दुकान से नकली गुटका बरामद हुआ तो उक्त मामले का अब समाधान निकाला जा रहा है।




गौरतलब हो कि जिला अभिहित अधिकारी कार्यालय की गतिविधियां लंबे समय से संदिग्ध ही रही है। जहां मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री खुलेआम होती है वहां पर वह छापामार कार्यवाही नहीं करते हैं और जो छोटे-मोटे दुकानदार होते हैं उनके यहां धमक दिखाकर सैम्पुल भरकर कागजी कार्यवाही को पूरा करने में ज्यादा ध्यान दिया जाता है। बुधवार की शाम जिला अभिहित अधिकारी ने विभागीय अधिकारियों की टीम के साथ कोंच बस स्टैंड स्थित एक दुकान से नकली गुटका भारी मात्रा में बरामद किया था जिससे नगर के गुटका कारोबारियों में हड़कंप मच गया था।

हालांकि विभागीय अधिकारियों ने इस मामले को मीडिया की नजरों से दूर रखने का प्रयास किया था जिसमें वह काफी हद तक सफल भी रहे। लेकिन अब जानकारी मिली है कि विभाग के कुछ पुराने कर्मी मामले को रफादफा कराने के प्रयासों में जुट गये हैं। वहीं जब इस मामले में डीओ से जानकारी चाही तो उन्होंने भी नकली गुटका बरामदगी के मामले में किसी भी प्रकार की जानकारी देने से इंकार कर दिया था।

जालौन से सौरभ पांडेय की रिपोर्ट