दर्जनों प्रार्थना पत्र के बाद नहीं रुका सीवर के गंदे पानी का बहाव

जालौन। कालपी परगना मजिस्ट्रेट के कई लिखित आदेश होने के बावजूद भी कालपी के मुहल्ला दमदमा में एक दंबग व शातिर व्यक्ति जबरन सार्वजनिक जगह में सीवर टैंक का गन्दा बदबूदार पानी प्रवाहित करने से मुहल्लेवासी बीमारी की चपेट में आनी की प्रबल सम्भानाये बढने लगी है।




बिवरण के अनुसार आपको बताते चले की रईस खान पुत्र अब्दुल रहमान निवासी मुहल्ला दमदमा ने कई शिकायती प्रार्थना पत्र कालपी के जिम्मेदार अधिकारी उपजिलाधिकारी को देकर इस समस्या से अवगत कराया लेकिन उपजिलाधिकारी के आदेशो का एक भी प्रतिशत पालन नही हुआ। प्राथी ने दैनिक विचार संकलन संबवाददाता को अपनी पीडा बताते हुये कहा कि मेरा पडोसी नफीस खान पुत्र स्व. अब्दुल रहमान का मकान रईस खान के मकान से मिला हुआ है जो उत्तर दिशा में है। मेरे पडोसी नफीस खान के घर का गन्दा व सीवर टैंक का पानी आम रास्ते में डालता है। प्रार्थी के मकान का दरवाजा भी उसी तरफ है जिस तरफ वह सीवर टैंक व गन्दा पानी बहाता है। जब इस संबंध में कुछ लोगो ने नफीस खान से कहा तो वह झगड़ा पर अमादा हो जाते है।

इस संबंध में मैने क्रमशः 21 जून, 28 जून, 29 जून 2016, 4 जुलाई, 20 जुलाई, 24 अगस्त, 8 अगस्त 2016, को उप जिलाधिकारी कालपी के समक्ष तथा 4 जुलाई 2016 को जिलाधिकारी जालौन को भी इस समस्या से अवगत कराया इसके बाद तहसील दिवस में भी शिकायत दर्ज कराई। तथा मैने शासन प्रशासन को भी लिखित में पंजीकृत डाक द्वारा 6 अक्टूबर 2016 को मुख्यमंत्री उप्र, मुख्य सचिव उप्र, डीजीपी लखनऊ, आईजी जोन कानपुर, आयुक्त झांसी मण्डल झांसी, जिलाधिकारी जालौन, पुलिस अधिक्षक जालौन आदि को रजिस्टर्ड पत्र के माध्यम से अवगत कराया जा चुका है।




जबकि इस विकाल समस्या के कई जांच के आदेश उप जिलाधिकारी ने लिखित में किये जब नगर पालिका कालपी द्वारा जेई व सफाई लिपिक मौके पर जाकर मामले की जांच की तो उन्होने अपनी जांच रिपोर्ट में भी वही प्रषित की जो प्रार्थी आरोप लगा रहा है। जब इस संबंध में उपजिलाधिकारी कालपी संजय सिंह से बात करनी चाही तो उनसे बात नहीं हो सकी।

जालौन से सौरभ पांडेय की रिपोर्ट