केन्द्रीय वित्त सचिव ने कालपी की बैकों का लिया जायजा

जालौन । भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा बीते 8 नवम्बर को 500 और 1000 के नोट बंद करने से कालपी ही नही पूरे देश में अफरा तफरी मच जाने से गरीब व मजदूर लोग दिनभर भूखे प्यासे बैकों में लाईन में लगकर अपने उक्त पुराने नोटो को जमा तथा नये नोटो की निकासी के लिये खड़े रहते है। जिसकी तकलीफ भांपने के लिये केन्द्र सरकार के वित सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने जिलाधिकारी जालौन की मौजूदगी में कालपी स्थिति सभी बैकों सहित उप डाक घर में जाकर व्यवस्थायें देखी। तथा सभी बैंको आदि के प्रबंधकों को कड़े निर्देश दिये की किसी प्रकार नागरिकों का उत्पीड़न न किया जावे।



आपको बताते चले कि बुधवार को वित्त सचिव केन्द्रीय दुर्गा शंकर मिश्रा ने कालपी की लगभग सभी शाखाओं में जाकर बैकों की हकीकत जानी तथा सभी बैंक मैनेजरों को हिदायत दी की किसी भी उपभोक्ता को नोट जमा व निकालने हेतु ज्यादा परेशान न किया जावे। इस मौके पर उपजिलाधिकारी संजय सिंह, कोतवाल ईश्वर सिंह, सहित अनेकों लोग मौजूद रहे।





जैसे ही बैंक शाखाओं के मैनेजरों को इस बात की जानकारी पता चली कि केंद्रीय वित्त सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा स्थानीय बैंक शाखाओं के कार्यालय में पहुंचकर नोट बंदी के बाद लोगों की परेशानियों को देखने के साथ ही बैंक शाखाओं की कार्यप्रणाली परखने आये तब कहीं जाकर बैंक शाखाओं के मैनेजरों को राहत मिली। केंद्रीय वित्त सचिव ने स्थानीय उप डाकघर कार्यालय का भी निरीक्षण करते हुये सभी जिम्मेदारियों को निर्देशित किया कि अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें किसी भी व्यक्ति को बेवजह परेशान करने का प्रयास किसी भी सूरत में न करें।

जालौन से सौरभ पाण्डेय की रिपोर्ट