स्कार्पियो गाड़ी से 1.91 लाख पुलिस ने किए बरामद

जालौन। बीती देर शाम नगर के कोंच बस स्टैंड के समीप संदिग्ध अवस्था में खड़ी स्कार्पियो कार से पुलिस ने नये दो हजार रुपये की 1 लाख 91 हजार रुपये की करेंसी बरामद करने में सफलता हासिल की। हालांकि इस बीच पुलिस ने जब युवकों को पकड़ने का प्रयास किया तो वह पुलिस से धक्का मुक्की कर भाग जाने में सफल हो गये। बताया जाता है कि जो युवक मौके से भागे है वह नोटबंदी के बाद ब्लैकमनी को सफेदमनी में बदलने का काम तीस प्रतिशत कमीशन पर कर रहे थे। फिलहाल कोतवाली पुलिस ने मामले की जानकारी आयकर विभाग को दे दी है।



मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम एक दरोगा व दो सिपाहियों को मुखबिर से जानकारी मिली कि कोंच बस स्टैंड के समीप स्कार्पियो नंबर यूपी 92 आर 2955 में सवार युवकों के पास लाखों रुपये की नई करेंसी हैं यह युवक कमीशन पर लोगों के पुराने नोट बदलने का काम करते हैं। मुखबिर की सूचना के बाद जैसे ही दरोगा व सिपाही मौके पर पहुंचे तो वहां मौजूद चारों युवकों ने पुलिस से धक्का मुक्की कर नई करेंसी से भरा बैग लेकर भाग जाने में सफल हो गये। युवकों के मौके से भाग जाने के बाद जब पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें रखे 1 लाख 92 हजार रुपये की नई करेंसी बरामद हुयी।




जब मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गयी तो वहां से पुलिस बल ने मौके पर आकर बरामद गाड़ी को उठाकर कोतवाली ले गयी। अब पुलिस इस मामले की सरगर्मी से जांच करने में जुट गयी है कि भागे गये युवक कहां के निवासी है। देर शाम तक पुलिस से जानकारी मिली है कि जो युवक मौके से भागे हैं उनमें एक युवक कोंच बस स्टैंड निवासी जिसे ज्यादातर लोग पोचे के नाम से जानते हैं जबकि स्कार्पियो मालिक का नाम राहुल बताया जा रहा है। कमीशन पर नोटों के बदलने के खुलासे के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। लेकिन समाचार लिखे जाने तक पुलिस की पकड़ से पांचों युवक फरार बताये जा रहे हैं।

जालौन से सौरभ पांडेय की रिपोर्ट