जालौन जिले में बदला सपा का निजाम, वीरपाल यादव बने जिलाध्यक्ष

जालौन। आगामी विधानसभा चुनाव में जनपद जालौन में समाजवादी पार्टी का परचम फहराने और कार्यकर्ताओं को जोश ओ खरोस से लवरेज करने के लिए समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव नेे जालौन जिले का निजाम बदल दिया है पिछले साढे तीन महीने में अपनी कार्यकारिणी का गठन करने में नाकाम रहे समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह यादव को हटाकर उनके स्थान पर पूर्व जिलाध्यक्ष वीरपाल सिहं यादव को समाजवादी पार्टी जनपद जालौन की कमान सौपी है तो इसी के साथ ही पार्टी से बाहर चल रहे पूर्वमंत्री चौ.शंकर सिंह के राजनैतिक वारिस चौ. विष्णुपाल सिंह नन्नूराजा को फिर से पार्टी में ससम्मान वापिसी की गई है।




आज जैसे ही वरिष्ठ नेता वीरपाल सिंह यादव को समाजवादी पार्टी जनपद जालौन का अध्यक्ष बनाए जाने का प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के द्वारा जारी किया गया नियुक्ति पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वैसे ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे। यूसुन मार्केट माहिल तालाब से लेकर मुस्लिम बहुल बजरिया तथा स्टैट बैंक मुख्य शाखा के सामने कार्यकर्ताओं ने जमकर पटाखे फोड़े और मिठाइयां बांटी वीरपाल सिंह यादव दादी के जिलाध्यक्ष बनने की खुशी में कार्यकर्ताओं ने खूब जश्न मनाया। समाजवादी पार्टी का वीरपाल सिंह यादव दादी के जिलाध्यक्ष बनने से सबसे अधिक खुशी का माहौल समाजवादी पार्टी के विधान सभा प्रत्याशियों लाखन सिंह कुशवाहा, तथा विधायक सदर दयाशंकर वर्मा के समर्थकों मेें कही अधिक देखा जा रहा है तो वीरपाल यादव दादी के गांव डकोर में भी कार्यकर्ताओं की खुशी का ठिकाना नही था वहां भी बड़े पैमाने पर पूरे गांव डकोर में जश्न का माहौल देखा गया जहां वीरपाल यादव दादी के समर्थकों ने आतिशवाजी कर मिठाइयां बांटी।

जालौन नगर के साथ ही माधौगढ, कालपी, कुठौंद, कोंच, नदीगांव, न्यामतपुर, बाबई, महेबा, कदौरा, कोटरा तथा जिले के अन्य गांवों में भी वीरपाल सिंह यादव को जिलाध्यक्ष बनने से पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल देखा गया है। वीरपाल दादी के जिलाध्यक्ष बनने पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मु. तारिक का कहना था की दादी मजे हुए राजनैतिक है उन्हें कभी भी सत्ता का सुख भोगने का लालच नही रहा है चूंकि अब विधान सभा चुनाव सिर पर है ऐसे में नये जिलाध्यक्ष वीरपाल दादी की मेहनत पार्टी को जनपद में फिर से नये जोश व उत्साह के साथ स्थापित करेगी। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शाकिर अली कदौरा का कहना था कि वीरपाल सिंह यादव दादी के जिलाध्यक्ष बनने से पार्टी में नई स्फूर्ति का संचार हुआ है। शिवपाल सिंह यादव के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से उन लोगों के दिन लद गए है जो पैसे के दम पर जिलाध्यक्ष का नियुक्ति पर हासिल करने में सफल हो जाते थे। आज यहां माहिल तालाब पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मो. तारिक, अशोक गुप्ता महाबली, के अलावा नत्थू कुशवाहा, मो. शाहिद, रविन्द्र यादव, तेजप्रताप यादव, लोचन दाऊ, गोपाल जी मिश्रा, मलखान सिंह कुशवाहा, आरिफ खान, चुन्ना हुसैन, मो. अशफाक, दीपू यादव, जुबेर खान, मो. हामिद, पप्पू, हारून, नरेन्द्र राजपूत, आलोक शुक्ला, सुदीप गुप्ता, समीन खान, मुबीन खान आदि सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आतिशवाजी कर मिठाइयां बांटी।




समाजवादी पार्टी के माधौगढ विधान सभा प्रत्याशी लाखन सिंह कुशवाहा ने वीरपाल सिंह यादव दादी के जिलाध्यक्ष बनने और पूर्व जिलाध्यक्ष चौ. विष्णुपाल सिंह नन्नूराजा की पार्टी में ससम्मान वापिसी पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब जिले में समाजवादी पार्टी को आगामी विधान सभा चुनाव में सफल होने से कोई नही रोेक सकता। उन्होंने अपना यह दर्द भी बयां किया कि कुछ लोग तो आये दिन उनके क्षेत्र में जाकर उनका टिकट कटवाने की अफवाह फैलाकर कार्यकर्ताओं को गुमराह करने में लगे हुए थे लेकिन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने ऐसे लोगों को हासिये पर लाकर उन्हें उनकी औकात दिखा दी है। उन्होंने कहा कि निश्चित ही वीरपाल यादव दादी के जिलाध्यक्ष बनने और पूर्व जिलाध्यक्ष नन्नूराजा की वापिसी से कार्यकर्ताओं में उत्साह है और अब उन्हें भी कार्यकर्ताओं के बीच में जाने की किसी तरह की हिचक नही होगी। अब वह माधौगढ क्षेत्र ही नही पूरे जिले में पार्टी को मजबूत करने के लिए दिनरात एक कर देगे।

जालौन से सौरभ पांडेय की रिपोर्ट

Loading...