1. हिन्दी समाचार
  2. जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों के 9 बड़े आॅपरेशन में ढेर हुए 22 आतंकी, जानिए कब और कैसे मारे गए

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों के 9 बड़े आॅपरेशन में ढेर हुए 22 आतंकी, जानिए कब और कैसे मारे गए

Jammu And Kashmir 22 Terrorists Killed In 9 Major Operations Of Security Forces

By शिव मौर्या 
Updated Date

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में आतंक का कहर कम करने के लिए सेना लगातर सर्च आपरेशन चला रही है। सुरक्षाबलों ने दो सप्ताह में 9 बड़ा आॅपरेशन चलाया। सेना ने अपने इस आॅपरेशन में 22 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इसमें आतंकियों के टॉप कमांडर भी शामिल थे। शोपियां जिले में लगातार दूसरे दिन हुए एनकाउंटर के बाद यह जानकारी जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने दी।

पढ़ें :- तमिलनाडु चुनाव से पहले ही शशिकला ने राजनीति से लिया सन्यास, कहा- सत्ता की लालसा नहीं

डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि ‘आज और बीते हुए कल में हुए दो एनकाउंटर के दौरान हिज्बुल मुजाहिदीन के 9 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। बीते, दो हफ्तों में नौ बड़े ऑपरेशनंस को अंजाम दिया गया है। इनमें से छह टॉप कमांडरों समेत 22 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया गया।

डीजीपी ने एलओसी पर आतंकियों के मौजूद लॉन्चपैड की संख्या से जुड़े सवाल पर जवाब दिया कि माना जा रहा है कि कश्मीर क्षेत्र में तकरीबन 150-250 और जम्मू क्षेत्र में 125-250 तक लॉन्चपैड हो सकते हैं। बता दें कि, शेपियों में सोमवार को भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चली।

इसमें चार आतंकवादी मारे गए। वहीं, पिछले दो दिनों में सेना ने कुल नौ आतंकियों को ढेर किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर स्थित शोपियां के पिंजोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया।

पढ़ें :- हाथरस गोलीकांड: सीएम योगी ने सपा पर साधा निशाना, कहा- हर अपराधी के साथ समाजवादी शब्द क्यों

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...