1. हिन्दी समाचार
  2. जम्मू-कश्मीरः शोपियां में पांच और अवंतीपोरा में तीन आतंकियों को सेना ने किया ढेर

जम्मू-कश्मीरः शोपियां में पांच और अवंतीपोरा में तीन आतंकियों को सेना ने किया ढेर

Jammu And Kashmir Army Killed Five Terrorists In Shopian And Three In Avantipora

By शिव मौर्या 
Updated Date

जम्मू। जम्मू—कश्मीर में सेना आतंकियों का सफाया करने में जुटी है। 32 घंटे में सुरक्षाबलों ने दो अलग अलग स्थानों पर आठ आतंकियों को ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों ने यह काम शोपियां के मुनांद और अवंतीपोर में किया है। बता दें कि शोपियां के मुनांद इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बुधवार रात करीब 12 बजे मुठभेड़ शुरू हुई थी। मुठभेड़ के बाद सेना ने सर्च आपरेशन करते हुए एक आतंकी को मार गिराया।

पढ़ें :- हरी मिर्च खाने के गज़ब फायदे, वजन कम करने के साथ साथ दूर करता है गंभीर समस्या...

इसके बाद अंधेरे के कारण कुछ देर के लिए आपरेशन रोक दिया गया है। शुक्रवार सुबह फिर से मुठभेड़ शुरू हुई। इस दौरान चार आतंकियों को मार गिराया गया। उधर, अवंतीपोरा में भी सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार सुबह चार और आतंकियों को मारा गया था। इसी के साथ शोपियां मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों का आंकड़ा पांच तक पहुंच गया है।

इससे पहले गुरुवार को इसी मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था। बता दें कि सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सेना की 44-आरआर, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी।

इसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने मोर्चा संभाला। गुरुवार को कई घंटे तक चली इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। वहीं अंधेरा होने के कारण रात में ऑपरेशन को रोका गया था। आतंकी भागने में कामयाब न हो सके इसके लिए इलाके की घेराबंदी की गई थी। इसके बाद शुक्रवार सुबह एक बार फिर से शुरू हुई मुठभेड़ में चार और आतंकी मारे गए। इसी के साथ शोपियां और अवंतीपोरा में मारे गए आतंकियों की संख्या आठ हो गई है। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त की जा रही है।

पढ़ें :- जब शख्स ने फेका फेस मास्क, चोंच में उठा चिड़िया करने लगी कुछ ऐसा... VIDEO

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...