1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Jammu- Kashmir : शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, तीन आतंकियों को किया ढेर

Jammu- Kashmir : शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, तीन आतंकियों को किया ढेर

सुरक्षाबलों (Security Forces ) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के शोपियां में तीन आतंकियों को ढ़ेर कर दिया है। मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार (IGP Kashmir Vijay Kumar) ने बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान गंदेरवाल निवासी मुख्तार शाह (Mukhtar Shah) के तौर पर हुई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। सुरक्षाबलों (Security Forces ) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के शोपियां में तीन आतंकियों को ढ़ेर कर दिया है। मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार (IGP Kashmir Vijay Kumar) ने बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान गंदेरवाल निवासी मुख्तार शाह (Mukhtar Shah) के तौर पर हुई है। फिलहाल बाकी दो की भी शिनाख्त की जा रही है। सुरक्षाबलों (Security Forces )  ने आतंकियों (Terrorists) से आत्मसमर्पण करने की अपील की थी लेकिन आतंकियों ने सरेंडर की अपील को खारिज कर फायर झोंक दिया। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में इन्हें ढेर कर दिया ।

पढ़ें :- Lawrence Bishnoi: अब NIA की हिरासत में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई,आतंकियों ने बिश्नोई गैंग से की है सांठगांठ

मुठभेड़ में पांच जवान शहीद

वहीं पुंछ जिले में सुरक्षाबलों (Security Forces ) और आतंकियों (Terrorists)  के बीच मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) और चार जवान शहीद हो गए हैं। वहीं चार से पांच आतंकियों का एक समूह घिरा हुआ है। सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद (Military Spokesperson Lt Col Devendra Anand) ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सोमवार सुबह भारतीय सेना ने पुंछ के सुरनकोट क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें एक जेसीओ (JCO) और चार जवान घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। मुठभेड़ जारी है।

कश्मीर संभाग में दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता

सुरक्षाबलों (Security Forces )  ने कश्मीर संभाग (Kashmir Division) में दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई है। एक आतंकी अनंतनाग (Anantnag) और एक बांदीपोरा (Bandipora) में मारा गया है। बांदीपोरा (Bandipora) में मारे गए आतंकी की पहचान इम्तियाज अहमद डार (Terrorist Identity Imtiaz Ahmed Dar) के रूप में हुई। वह टीआरएफ(द रेजिस्टेंस फ्रंट) का आतंकी था, जोकि शाहगुंड में हुई नागरिक की हत्या में शामिल था।

पढ़ें :- कश्मीरी पत्रकारों को धमका रहा तुर्की में बैठा लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी, रिपोर्ट में खुलासा, देखें हिट लिस्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...