1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच हुई मुठभेड़, सेना ने तीन को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच हुई मुठभेड़, सेना ने तीन को किया ढेर

By Manali Rastogi 
Updated Date

श्रीनगर: भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) और आतंकियों (Terrorist) के बीच जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां सेक्‍टर में आज सुबह मुठभेड़ हुई। जानकारी के अनुसार, भारतीय सेना ने अब तक तीन आतंकवादियों का एनकाउंटर कर दिया है। वहीं, जवानों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद आतंकियों के पास से बरामद किया है। बता दें, पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है, जहां अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि सेना ने सभी आतंकियों को ढेर कर दिया है।

पढ़ें :- राजस्थान सियासी संकट: सचिन पायलट पर बढ़ रहा कांग्रेस हाईकमान का भरोसा

बताया जा रहा है कि भारतीय सुरक्षाबलों शोपियां के एक घर में आतंकवादियों के छुपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। साथ ही, ये भी पता चला था कि आतंकवादी किसी आतंकी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं। ऐसे में भारतीय सुरक्षाबालों ने मिली खुफिया जानकारी के आधार पर स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकियों से आत्‍मसमर्पण करने को कहा गया। मगर उन्होंने जवानों पर फायरिंग कर दी।

फायरिंग से सेना को ये अंदाजा लगा गया था कि तीन से चार आतंकी घर के अंदर छुपे हो सकते हैं। ऐसे में दोनों ओर से कई घंटों तक फायरिंग होती रही, जिसके बाद जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया, जबकि इस मुठभेड़ में राज्य पुलिसकर्मी एसपीओ मोहम्मद अल्ताफ शहीद हो गए। इसके अलावा एक अन्य सुरक्षाकर्मी मंज़ूर अहमद के घायल होने की खबर सामने आई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...