1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के शोपियों में  सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान दो आंतकियों को मार गिराया है. आईजीपी विजय कुमार की माने तो मारे गए आतंकियों में लश्कर का  टॉप कमांडर इशफाक डार उर्फ अबू अकरम शामिल हैं. अकरम कश्मीर घाटी में चार साल से सक्रिय था.

By शिव मौर्या 
Updated Date

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के शोपियों में  सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान दो आंतकियों को मार गिराया है. आईजीपी विजय कुमार की माने तो मारे गए आतंकियों में लश्कर का  टॉप कमांडर इशफाक डार उर्फ अबू अकरम शामिल हैं. अकरम कश्मीर घाटी में चार साल से सक्रिय था.

पढ़ें :- तालिबान पर तबाही बनकर टूट पड़ी है अफगानिस्तान की सेना, चार दिनों में ढेर किए 967 लड़ाके

बता दे सेना और आतंकियों के बीच कल मुठभेड़ शुरू हुई थी. इसमे  सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक टॉप कमांडर समेत दो आतंकी घेर लिया ताकि आतंकी अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग न निकलें. बताया जा रहा है की काफी देर मुठभेड़ चली, जिसके बाद  सुरक्षाबलों ने आतंकियों को ढेर कर दिया.

वहीं इससे पहले चक ए सादिक खान इलाके में आतंकियों की मूवमेंट के सूचना के बाद पूरे इलाके की घेरा बंदी की थी. आतंकियों का पता नहीं लगने पर  घर-घर तलाशी शुरू की गई. घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी. पहले तो सुरक्षा बलों ने उन्हें समर्पण के लिए कहा, लेकिन वे फायरिंग करते रहे.

इस बीच उन्होंने फायरिंग करते हुए सुरक्षा घेरा तोड़कर भागने की कोशिश की. उन्हें रोकने के लिए की गई जवाबी फायरिंग से मुठभेड़ शुरू हो गई. कुछ समय बाद ही दो आतंकी सुरक्षा बलों की गोलियों का निशाना बने जिनमें लश्कर का टॉप कमांडर अकरम भी शामिल था. इसी की पुष्टि कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने देर रात की.

पढ़ें :- घाटी में 'हाइब्रिड' आतंकवादियों की नई चुनौती का सामना कर रही है सेना
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...