1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

घाटी में दहशतगर्दी का सफाया करने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा ऑपरेशन चलाया जा रहा।  जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में  पांच आतंकियों को मारे गए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

श्रीनगर: घाटी में दहशतगर्दी का सफाया करने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा ऑपरेशन चलाया जा रहा।  जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में  पांच आतंकियों को मारे गए। इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया।बताया गया है कि गुरुवार देर रात ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी जिसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा उसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया। जिसमें सेना ने 5 आतंकी मार गिराए। हालांकि आतंकियों की फायरिंग में सेना के एक जवान को भी गोली लग गई थी। इलाज के दौरान वह शहीद हो गए हैं।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर : कठुआ में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, NDRF का सर्च आपरेशन जारी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस एनकाउंटर की वजह से तीन से चार आतंकी वहीं फंसे हुए हैं। ऐसे में सुरक्षाबल सुबह होते ही अपना सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इलाके के तमाम एंट्री और एग्जिट प्वाइंट को बंद कर दिया गया। फंसे हुए आतंकियों को भागने से रोकने के लिए ये कदम उठाया गया। ऐसे में सुबह सेना ने अपना सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

पिछले कुछ दिनों से घाटी में लगातार ऐसी घटनाएं होती दिख रही हैं। हाल ही में जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकियों ने एसपीओ फैयाज अहमद के घर में घुसकर उनके परिवार पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थीं। हमले में एसपीओ फैयाज की तो मौके पर ही मौत हो गई थी, बाद में इलाज के दौरान उनकी पत्नी और बेटी ने भी दम तोड़ दिया था। इससे पहले आतंकियों ने ड्रोन अटैक के जरिए जम्मू एयरफोर्स स्टेशन को भी निशाना बनाने की कोशिश की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...