1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर: ED दफ्तर में फारुख अब्दुल्ला से हो रही है पूछताछ, यह है पूरा मामला

जम्मू-कश्मीर: ED दफ्तर में फारुख अब्दुल्ला से हो रही है पूछताछ, यह है पूरा मामला

Jammu And Kashmir Farooq Abdullah Is Being Questioned In Ed Office This Is The Whole Matter

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला से प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को पूछताछ कर रहा है। ईडी की टीम श्रीनगर स्थित अपने कार्यालय में पूर्व सीएम से पूछताछ कर रही है। फारूक अब्दुल्ला से जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) में पैसों की गड़बड़ी के मामले में पूछताछ की जा रही है। इस मामले में पहले भी उन्हें ईडी ने तलब किया था।

पढ़ें :- सरकार से अलग विचार रखना देशद्रोह की परिभाषा नहीं, फारुख अब्दुल्ला के खिलाफ याचिका को SC ने किया खारिज

बता दें कि, बीसीसीआई ने 2002 से 2011 के बीच जम्मू कश्मीर में क्रिकेट सुविधाओं के विकास के लिए 112 करोड़ रुपये दिए थे, लेकिन आरोप है कि इस राशि में से 43.69 करोड़ रुपये का गबन किया गया है। मामले को लेकर रणजी ट्राफी कोच और सेलेक्टर व कश्मीर के क्रिकेट खिलाड़ी माजिद अहमद ने 2015 में जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) घोटाले को लेकर हाईकोर्ट में पीआईएल फाइल की थी।

इसके बाद हाईकोर्ट ने सीबीआई को केस की जांच करने के आदेश दिए। सीबीआई ने आदेश के बाद मामला दर्ज किया। सीबीआई ने जांच कर जेकेसीए अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला, मोहम्मद सलीम खान (महासचिव), एहसान अहमद मिर्जा (खजांची) और बशीर अहमद मिसगर (बैंक में एग्जीक्यूटिव) के खिलाफ  षड्यंत्र और विश्वास के आपराधिक उल्लंघन के आरोप लगाते हुए अदालत में चार्जशीट दायर की थी। करीब 8 हजार पन्नों की चार्जशीट में धारा 120-बी, 406 और 409 के तहत आरोप लगाए गए हैं। हालांकि अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला ने आरोपों को खारिज किया है।

 

पढ़ें :- मोदी की तारीफ करने को लेकर गुलाम नबी आजाद का हो रहा विरोध, जलाया गया पुतला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...