जम्मू-कश्मीर: राज्य में कोरोना से पहली मौत, बुजुर्ग ने तोड़ा दम, संपर्क में आने वाले 4 लोग हुए संक्रमित

Corona virus
जम्मू-कश्मीर: राज्य में कोरोना से पहली मौत, बुजुर्ग ने तोड़ा दम, संपर्क में आने वाले 4 लोग हुए संक्रमित

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कहर के बीच गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में महामारी से मौत का पहला मामला सामने आया है। जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस से 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई है। इस शख्स के संपर्क में आने वाले चार लोग भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस से मौत की संख्या बढ़कर अब 16 हो गई है।

Jammu And Kashmir First Death Due To Corona In The State Elderly Person Dies 4 People In Contact Get Infected :

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने बताया कि श्रीनगर में एक 65 साल के बुजुर्ग की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। इस शख्स के संपर्क में आने वाले चार लोग कल कोरोना के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने ट्वीट किया, ‘कोविड-19 से पहली मौत की दुखद खबर साझा करने के साथ मेरी संवेदनाएं मृतक के परिवार के प्रति हैं। हम आपके साथ हैं और आपका दुख समझते हैं।’

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस से चार लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद बुधवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 11 हो गए। कश्मीर में अधिकारियों ने आशंका जताई है कि घाटी में मामले ज्यादा हो सकते हैं क्योंकि कई लोगों ने अपने यात्रा इतिहास के बारे में जानकारी छिपाई है। बुधवार को सरकार के बुलेटिन के अनुसार, जम्मू कश्मीर में संदिग्ध और संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 5,124 यात्रियों और लोगों को निगरानी में रखा गया है।

इनमें से 3,061 लोग घर में पृथक रह रहे हैं (सरकार द्वारा चलाए जा रहे पृथक केंद्र समेत), 80 लोग अस्पताल में पृथक हैं और 1,477 लोग घर में निगरानी में रह रहे हैं। कश्मीर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए आवाजाही पर लगाई गई पाबंदियां बुधवार को और कड़ी कर दी गईं।

दरअसल, भारत में कोरोना वायरस की सक्रियतता भयानक होती जा रही है। दरअसल संक्रमण अब देश में तेजी से फैल रहा है। अभी तक देश में इससे 16 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 649 हो गई। कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में बुधवार से 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कहर के बीच गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में महामारी से मौत का पहला मामला सामने आया है। जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस से 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई है। इस शख्स के संपर्क में आने वाले चार लोग भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस से मौत की संख्या बढ़कर अब 16 हो गई है। जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने बताया कि श्रीनगर में एक 65 साल के बुजुर्ग की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। इस शख्स के संपर्क में आने वाले चार लोग कल कोरोना के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने ट्वीट किया, 'कोविड-19 से पहली मौत की दुखद खबर साझा करने के साथ मेरी संवेदनाएं मृतक के परिवार के प्रति हैं। हम आपके साथ हैं और आपका दुख समझते हैं।' जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस से चार लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद बुधवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 11 हो गए। कश्मीर में अधिकारियों ने आशंका जताई है कि घाटी में मामले ज्यादा हो सकते हैं क्योंकि कई लोगों ने अपने यात्रा इतिहास के बारे में जानकारी छिपाई है। बुधवार को सरकार के बुलेटिन के अनुसार, जम्मू कश्मीर में संदिग्ध और संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 5,124 यात्रियों और लोगों को निगरानी में रखा गया है। इनमें से 3,061 लोग घर में पृथक रह रहे हैं (सरकार द्वारा चलाए जा रहे पृथक केंद्र समेत), 80 लोग अस्पताल में पृथक हैं और 1,477 लोग घर में निगरानी में रह रहे हैं। कश्मीर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए आवाजाही पर लगाई गई पाबंदियां बुधवार को और कड़ी कर दी गईं। दरअसल, भारत में कोरोना वायरस की सक्रियतता भयानक होती जा रही है। दरअसल संक्रमण अब देश में तेजी से फैल रहा है। अभी तक देश में इससे 16 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 649 हो गई। कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में बुधवार से 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है।