1. हिन्दी समाचार
  2. जम्मू-कश्मीर: हिजबुल के टॉप कमांडर समेेत तीन आतंकी मुठभेड़ में ढेर, इस महीने मारे गए करीब 35 आतंकी

जम्मू-कश्मीर: हिजबुल के टॉप कमांडर समेेत तीन आतंकी मुठभेड़ में ढेर, इस महीने मारे गए करीब 35 आतंकी

Jammu And Kashmir Hizbuls Top Commander Samayat Killed In Three Terror Encounters Nearly 35 Terrorists Killed This Month

By शिव मौर्या 
Updated Date

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि मारे गए अतांकियों में हिजबुल के टॉप कमांडर कासिम शाह उर्फ जुगनू भी है। कासिम शाह उर्फ जुगनू के साथ उसके साथी बासित अहमद पारे और हरिस मंजूर भट भी मुठभेड़ में मारे गए हैं।

पढ़ें :- तमिलनाडु चुनाव से पहले ही शशिकला ने राजनीति से लिया सन्यास, कहा- सत्ता की लालसा नहीं

हालांकि इस बात की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। गुरुवार को पुलवामा जिले के त्राल के चेवा उल्लर क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी सेना को मिली। इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों को देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई करने से पहले जवानों ने आतंकियों से समर्पण करने के लिए कहा। बावजूद इसके आतंकियों की ओर से फायरिंग जारी रही। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला। हालांकि रात में अंधेरा होने के कारण ऑपरेशन रोक दिया गया था। सुबह एक बार फिर से मुठभेड़ शुरू हुई।

इस दौरान सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने तीन आतंकियों को मार गिराया। वहीं दो जवानों के घायल होने की भी सूचना है। बता दें कि, गुरुवार को सोपोर में दो आतंकियों को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। वहीं, इस महीने सबसे अधिक 35 आतंकी मारे गए हैं।

पढ़ें :- हाथरस गोलीकांड: सीएम योगी ने सपा पर साधा निशाना, कहा- हर अपराधी के साथ समाजवादी शब्द क्यों

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...