1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती ने कहा- पूरे देश में परिसीमन 2026 में तो यहां क्या जल्दी है?

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती ने कहा- पूरे देश में परिसीमन 2026 में तो यहां क्या जल्दी है?

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने परिसीमन को सवाल उठाया है। इसके साथ ही पिछले दिनों पीएम के साथ हुई बैठक पर भी पूर्व मुख्यमंत्री ने सवाल खड़े किए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने परिसीमन को सवाल उठाया है। इसके साथ ही पिछले दिनों पीएम के साथ हुई बैठक पर भी पूर्व मुख्यमंत्री ने सवाल खड़े किए। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा ने कहा कि पूरे देश में परिसीमन 2026 में हो रहा है तो यहां क्या जल्दी है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हुई जम्मू-कश्मीर के सभी दलों की बैठक पर कहा कि वो (पीएम) 20 मिनट पार्टी से मिले तो क्या 20 मिनट में फैसला हो सकता है?

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: घाटी में सेना ने 630 आतंकियों को किया ढेर, मई 2018 से जून 2021 के बीच में की कार्रवाई

महबूबा मुफ्ती ने कहा, “परिसीमन पूरे देश में 2026 में हो रहा है तो यहां क्या जल्दी है। वो (पीएम मोदी) 20 मिनट पार्टी से मिले..तो क्या 20 मिनट में फैसला हो सकता है?” इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि जम्मू में लोग पानी के लिए तड़प रहे हैं, बिजली नहीं है और बेरोजगारी रोज बढ़ रही है।
पीडीपी अध्यक्ष ने कहा, “जम्मू में इतनी महंगाई है कि यहां के लोग पानी के लिए तड़प रहे हैं, बिजली नहीं, बेरोजगारी दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। जम्मू में माइनिंग बंद है। वे कहते थे कि जम्मू में दूध की नदियां बहेंगी। जबकि यहां इतनी दिक्कते हैं।”

जम्मू-कश्मीर के 11 सरकारी कर्मचारियों की बर्खास्तगी पर महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि ये ‘अपराध’ है। इसमें आतंकी सैयद सलाउद्दीन के दो बेटे भी शामिल हैं। अपने ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वो किसी का समर्थन नहीं करती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...