1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. जम्मू-कश्मीर : Srinagar Encounter में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को ​किया ढेर

जम्मू-कश्मीर : Srinagar Encounter में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को ​किया ढेर

Srinagar Encounter : सुरक्षा बलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorist) के बीच श्रीनगर (Srinagar) में रविवार को मुठभेड़ की खबर है। समाचार एजेंसी के अनुसार इस मुठभेड़ में एक दहशतगर्द का सफाया कर दिया है। हालांकि अभी तक मारे गए आतंकी की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

श्रीनगर।  Srinagar Encounter : सुरक्षा बलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorist) के बीच श्रीनगर (Srinagar) में रविवार को मुठभेड़ की खबर है। समाचार एजेंसी के अनुसार इस मुठभेड़ में एक दहशतगर्द का सफाया कर दिया है। हालांकि अभी तक मारे गए आतंकी की शिनाख्त नहीं हो पाई है। रविवार तड़के हुए मुठभेड़ में सुरक्षा बलों से कुछ ही देर के बाद एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी की सुरक्षा बल पहचान करने में लगे हैं। साथ ही इलाके में सतर्कता बरती जा रही है।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: हिमस्खलन में दो विदेश नागरिकों की मौत, 19 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित जगह पहुंचाया गया

बता दें कि कुछ ही दिन पहले दक्षिण कश्मीर(South Kashmir) के कुलगाम जिले (Kulgam District) में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-ताइबा (Lashkar-e-Taiba) के दो दहशतगर्दों को ढेर कर दिया था। इनके पास से दो पिस्तौल, दो मैगजीन, पिस्तौल की सात गोलियां, एक ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई थीं। बुधवार देर रात को कुलगाम जिले (Kulgam District)  के रेडवनी गांव (Radwani Village) में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके आधार पर तुरंत कार्रवाई करते हुए एसओजी (SOG)ने सेना की एक राष्ट्रीय राइफल्स (Rashtriya Rifles) और 188 बटालियन सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था।

मारे गए आतंकी कई घटनाओं में थे शामिल

पुलिस ने बताया कि दोनों आतंकियों की शिनाख्त कुज्जर फ्रिसल के आमिर बशीर डार और सुरसनो हटिपोरा के आदिल यूसुफ के तौर पर हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार लश्कर के दोनों दहशतगर्द कई आतंकी गतिविधियों में शामिल थे, जिनमें सुरक्षाबलों पर हमले और स्थानीय लोगों पर ज़ुल्म करने जैसी वारदातें शामिल हैं।

सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता: आईजी

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: बनिहाल में रुकी भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी बोले-सुरक्षा वजहों से यात्रा रोकी

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार (IGP Kashmir Vijay Kumar) ने सुरक्षाबलों द्वारा स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने और ऑपरेशन को पेशेवर तरीके से अंजाम देने के लिए उन्हें बधाई दी है। कहा कि सबसे बड़ी बात यह रही कि ऑपरेशन में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। यह सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...