1. हिन्दी समाचार
  2. जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, जवाबी कार्रवाही में दो पाकिस्तानी सैनिक ढेर

जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, जवाबी कार्रवाही में दो पाकिस्तानी सैनिक ढेर

Jammu And Kashmir Pakistan Violates Ceasefire Two Pakistani Soldiers Killed In Retaliation

By शिव मौर्या 
Updated Date

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर एक बार फिर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी की गयी, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना की कार्रवाही में दो पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गए, जबकि एक पोस्ट तबाह हो गयी। बताया जा रहा है कि, पलांवाला सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना ने भी इसका करारा जवाब दिया है।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: यहां निकली 10811 पदों पर भर्ती, ये डिग्री वाले जल्द कर सकतें हैं अप्लाई

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गए, जबकि एक पोस्ट भी तबाह हो गया। दोनों के शव एलओसी पर पड़े हुए हैं। गौरतलब है कि शुक्रवार की रात पाकिस्तान ने अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया था। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के तंगधार और कंझालवान सेक्टर मेें पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी शुरू की गयी थी। हालांकि अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं है।

गौरतलब है कि, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद से पाकिस्तान अशांति फैलाना चाहता है। पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जमकर सीजफायर तोड़ा है। यही नहीं, मौजूदा वर्ष में पिछले साल की तुलना में डेढ़ गुणा अधिक सीजफायर तोड़ा गया है। पाकिस्तान ने लगातार सरहद पर अशांति फैलाई और जवानों के साथ सरहद पर रहने वाले लोगों को भी परेशान किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...