1. हिन्दी समाचार
  2. जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, जांच के दौरान दो आतंकियों को किया गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, जांच के दौरान दो आतंकियों को किया गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

Jammu And Kashmir Security Forces Achieve Great Success Two Terrorists Arrested During Investigation Arms Stock Recovered

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को आज बड़ी कामयाबी मिली है। ट्रक से कश्मीर जा रहे दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने कुलग्राम के जवाहर टनल के पास मंगलवार की देर रात धरदबोचा, उसके बाद उनसे पूछाताछ की और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से दो 47 राइफल, आईईडी से भरे बाक्स बरामद किए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ में जुटी हुई हैं।

पढ़ें :- सपने में दिखें ये चीजें तो समझ जाइए शुरू होने वाला है आपका अच्छा समय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

इससे पहले भी कई बार ट्रक से आंतेकियों के घाटी जाने की पुष्टि हो चुकी है। पुलवामा हमले में शामिल जैश आतंकी भी ट्रक के जनिये ही जम्मू से होते हुए श्रीनगर पहुंचे थे। सूत्रों ने बताया कि सटीक सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने जम्मू से श्रीनगर की ओर से जा रहे ट्रक को जवाहर टनल के पास रोका।

सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि आखिर वे कहां से आ रहे थे और हथियार उनके पास तक कैसे पहुंचे। सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए दोनों आतंकी स्थानीय हैं। इनकी शिनाख्त शोपियां जिले के छोटीपोरा के बिलाल अहमद कुट्टे व शाहनवाज अहमद मीर के रूप में हुई है।

आईबी पर सुरंग मिलने के बाद जताई गई थी घुसपैठ की आशंका

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से खोदी गई सुरंग मिलने के बाद यह आशंका जताई गई थी कि आतंकियों ने घुसपैठ की होगी। साथ ही हथियारों व नशे की तस्करी की भी आशंका जताई गई थी। हालांकि, पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद कोई सुराग हाथ नहीं लगा था। जवाहर टनल पर आतंकियों के पकड़े जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही हैं।

पढ़ें :- तुलसी की जड़ में हर रोज चढ़ाएं ये चीज, ऐसी चमकेगी किस्मत नहीं रहेगा कोई ठिकाना

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...