1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Jammu and Kashmir: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी लंबू

Jammu and Kashmir: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी लंबू

जम्मू और कश्मीर में आतंकी हमले की साजिश रचने वाला आतंकी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकी हमले की साजिश रचने वाला आतंकी को सुरक्षा बलों (Security forces) ने मार गिराया। प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed terrorist) से जुड़ा पाकिस्तानी आतंकवादी (Pakistani terrorists ) मारा गया है। कश्मीर जोन पुलिस के IGP विजय कुमार ने यह जानकारी दी।  उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा पाकिस्तानी आतंकी लंबू (Lamboo) को आज की मुठभेड़ में मार गिराया गया। दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है। आईजीपी कश्मीर ने इस कार्रवाई के लिए सेना और अवंतीपुर पुलिस को बधाई दी है।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: ऊधमपुर में फिर एक बस में धमाका, सघन चेकिंग अभियान शुरू

खबरों के अनुसार लंबू जैश के संस्थापक मसूद अजहर (Masood Azhar) से जुड़ा हुआ था। साल 2018 में लंबू अंतरराष्ट्रीय सीमा से कश्मीर में आया। उसका दूसरा कोड नाम सैफुल्ला था। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला अबू सैफुल्ला उर्फ ‘लंबू’ 2019 के पुलवामा आतंकी हमले की साजिश रचने वालों में से एक था। बताया जाता है कि उसने हमले में इस्तेमाल आईईडी बनाया था।

सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर शनिवार सुबह नामिबियान तथा मारसार वनक्षेत्र और दाचीगाम के इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के उपर गोलियां चलाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकवादी मारे गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...