1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Jammu-Kashmir : सुरक्षाबलों ने जैश कमांडर जाहिद वानी समेत पांच आतंकियों को किया ढेर

Jammu-Kashmir : सुरक्षाबलों ने जैश कमांडर जाहिद वानी समेत पांच आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों ने पिछले 12 घंटे में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तयैबा (Lashkar-e-Taiba) और जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed)के 5 आंतकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) का कमांडर जाहिद वानी (Commander Zahid Wani) और एक पाकिस्तानी आतंकवादी शामिल है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों ने पिछले 12 घंटे में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तयैबा (Lashkar-e-Taiba) और जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के 5 आंतकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) का कमांडर जाहिद वानी (Commander Zahid Wani) और एक पाकिस्तानी आतंकवादी शामिल है। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार( IGP Vijay Kumar) ने इस आपरेशन को सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता बताया है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने बताया कि शनिवार रात बडगाम जिले के चरारेश्रीफ और पुललामा जिला के नायरा में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया गया है। इस दौरान बडगाम में एक और पुलवामा में 4 आतंकी को मार गिराया गया।

पढ़ें :- Security Alert : आईबी ने 15 अगस्त तक दिल्ली में लश्कर और जैश के हमले का अलर्ट किया जारी

जाहिद मंजूर वानी (Zahid Manzoor Wani) जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में जैश के शीर्ष कैडर में से एक था। जाहिद लेटपुरा की घटना में शामिल था जिसमें 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ (CRPF) के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे। बता दें कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में शनिवार शाम आतंकियों ने एक बार फिर दहशत फैलाने की कोशिश की थी।

पढ़ें :- Awantipora Encounter : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैसर कोका समेत दो आतंकियों को किया ढ़ेर

कुलगाम जिले (Kulgam District) में पुलिसकर्मी की हत्या के बाद अब पुलवामा के नायरा इलाके में भी दहशतगर्दों से सुरक्षाबलों (Security Forces) पर फायरिंग कर दी। मौके पर बड़ी तादाद में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF)  की टीमों ने मोर्चा संभाल लिया था। उधर, शनिवार शाम को ही कुलगाम जिले (Kulgam District) के हसनपोरा में संदिग्ध आतंकवादियों ने हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद गनी (Head Constable Ali Mohammad Ghani) की गोली मारकर हत्या कर दी। वह कुलगाम थाने में तैनात थे। पुलिसकर्मी को गोली लगने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की पूरे तरीके से घेराबंदी कर ली है​। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही आतंकियों के दुस्साहस को करारा जवाब दिया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...