1. हिन्दी समाचार
  2. जम्मू-कश्मीर: अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हुर्रियत कान्फ्रेंस से दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर: अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हुर्रियत कान्फ्रेंस से दिया इस्तीफा

Jammu And Kashmir Separatist Leader Syed Ali Shah Geelani Resigns From Hurriyat Conference

By शिव मौर्या 
Updated Date

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से अपना इस्तीफा दे दिया है। गिलानी ने इस्तीफे का एक आॅडियो मैसेज जारी किया है,​​ जिसमें कहा है कि उन्होंने अपने फैसले के बारे में सभी तो बता दिया है। उन्होंने कहा कि हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के मौजूदा हालात को देखते हुए उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया है।

पढ़ें :- तमिलनाडु चुनाव से पहले ही शशिकला ने राजनीति से लिया सन्यास, कहा- सत्ता की लालसा नहीं

बता दें कि, अपने आॅडियो में गिलानी ने कहा है कि, ‘हु्र्रियत कॉन्फ्रेंस के मौजूदा हालात को देखते हुए मैंने हुर्रियत के सारे फॉर्म से अलग होने का फैसला किया है। फैसले के बारे में हुर्रियत के सारे लोगों को चिट्ठी लिखकर कर सूचना दे दी गई है।’

गौरतलब है कि 90 वर्ष के अलगाववादी नेता गिलानी की सेहत कई महीनों से ठीक नहीं चल रही है। इस साल फरवरी में उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती भी कराया गया था। कई बार उनकी तबीयत को लेकर अफवाहें भी उड़ाई गई थी। हालांकि वे बाद में ठीक हो गए थे।

वहीं, अलगाववादी नेता का विवादों से पुराना नाता है और वह जांच एजेंसियों के रडार पर भी हैं। पिछले साल अप्रैल में गिलानी के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की थी। उनके दिल्ली स्थित फ्लैट को जब्त कर लिया गया।

पढ़ें :- हाथरस गोलीकांड: सीएम योगी ने सपा पर साधा निशाना, कहा- हर अपराधी के साथ समाजवादी शब्द क्यों

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...