1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने फिर दो आतंकियों को मुठभेड़ में किया ढेर, पाक की हर साजिश हो रही नाकाम

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने फिर दो आतंकियों को मुठभेड़ में किया ढेर, पाक की हर साजिश हो रही नाकाम

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सुरक्षाबल (security forces) आतंकियों (terrorists) के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। इस अभियान की शुरूआत के बाद आतंकियों का घाटी से हर दिन सफाया हो रहा है। सुरक्षाबलों के इस कदम से आतंकी बौखला गए हैं। वहीं, उनके सरगना सीमा पर से लगातार बड़ी साजिशें चल रहे हैं लेकिन उनकी साजिश को सुरक्षाबल नाकाम कर दे रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

जम्मू। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सुरक्षाबल (security forces) आतंकियों (terrorists) के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। इस अभियान की शुरूआत के बाद आतंकियों का घाटी से हर दिन सफाया हो रहा है। सुरक्षाबलों के इस कदम से आतंकी बौखला गए हैं। वहीं, उनके सरगना सीमा पर से लगातार बड़ी साजिशें चल रहे हैं लेकिन उनकी साजिश को सुरक्षाबल नाकाम कर दे रहे हैं।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: ऊधमपुर में फिर एक बस में धमाका, सघन चेकिंग अभियान शुरू

वहीं, इस बीच आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों के मारे (two terrorists killed) जाने की सूचना है, जबकि आतंकियों से हुई इस मुठभेड़ में एक जवान घायल हुआ है। घायल जवान को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो बांदीपोरा के सोकबाबा (Sokbaba of Bandipora) वन क्षेत्र में आतंकियों के छुपे होने की सुरक्षाबलों को सूचना मिली। इसके बाद सुरक्षाबलों ने चारो तरफ से घेराबंदी कर दी।

ये देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों से पहले आत्मसमर्पण के लिए कहा लेकिन वह लगाातार सुरक्षाबलों पर फायरिंग करते रहे। इसके बााद सेना ने जवाबी कार्रवाई शुरू की। इस जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया।

वहीं, एक जवान के घायल होने की सूचना आ रही है। बताया जा रहा है कि घायाल जवान को उपचार के लिए अस्प्ताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, अभी पूरे क्षेत्र में सुरक्षाबल सर्च आपरेशन चल रहे हैं। बता दें कि, सुरक्षाबलों की कार्रवाई से आतंकी बौखलाए हुए हैं।

घाटी पार से रची जा रही साजिश
बता दें कि, घाटी पार यानी पाकिस्तान (Pakistan) से हर दिन घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है। घाटी पार से लगातार हो रही साजिशों को सेना के जवान नाकाम कर दे रहे हैं। वहीं आतंकी भी इसमें मारे जा रहे हैं। पाक द्वारा की जा रही हर साजिश नाकाम होने पर आए दिन नापाक हरकतें कर रहे हैं।

पढ़ें :- Jammu-Kashmir : सेना और पुलिस ने कुपवाड़ा में LoC के पास दो आतंकवादियों को मार गिराया

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...