1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Jammu Bomb Blast : जम्मू पहुंची एनआईए टीम, करेगी धमाकों की जांच, घटनास्थल को किया सील

Jammu Bomb Blast : जम्मू पहुंची एनआईए टीम, करेगी धमाकों की जांच, घटनास्थल को किया सील

Jammu Bomb Blast: जम्मू के बजाल्टा इलाके में हुए तीन विस्फोटों के एक दिन बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम एक्शन में आ गई है। रविवार सुबह एनआईए टीम (NIA Team) घटनास्थल पर पहुंची। एनआईए टीम (NIA Team) ने नरवाल में दो और सिधरा में हुए एक धमाके की जांच शुरू कर दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Jammu Bomb Blast: जम्मू के बजाल्टा इलाके में हुए तीन विस्फोटों के एक दिन बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम एक्शन में आ गई है। रविवार सुबह एनआईए टीम (NIA Team) घटनास्थल पर पहुंची। एनआईए टीम (NIA Team) ने नरवाल में दो और सिधरा में हुए एक धमाके की जांच शुरू कर दी है। इलाके का सील कर दिया गया है। पहला धमाका एक पुरानी बोलेरो में हुआ फिर दूसरा धमाका 50 मीटर की दूरी पर ट्रांसपोर्ट नगर जंकयार्ड में खड़े एक अन्य वाहन में हुआ। घायलों को जीएमसी जम्मू में भर्ती कराया गया है। इनमें एक के पेट में चोट है, जबकि दो के पैर की हड्डियां टूट गई हैं। सभी घायलों की हालत स्थिर है।

पढ़ें :- Bharat Jodo Yatra: बर्फबारी का लुत्फ उठाते दिखे राहुल और प्रियंका, दिल को छू लेंगी भाई-बहन की तस्वीरें

उधर, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Jammu and Kashmir Lieutenant Governor Manoj Sinha) रविवार को जम्मू में उपायुक्तों और SSP की बैठक की अध्यक्षता की। घटना के बाद पूरे इलाके को सील कर दुकानों कों बंद करा दिया गया है। रविवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम ने पूरे इलाके में जांच कर कुछ लोगों से पूछताछ भी की। इस मामले में जांच जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) की स्पेशल टीम भी कर रही है।

जम्मू में संदिग्ध आतंकियों की ओर से ये धमाके ऐसे समय में किए गए हैं जब दो दिन बाद पहुंचने वाली राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) व 26 जनवरी के मद्देनजर पूरा सुरक्षा अमला हाई अलर्ट पर है। राहुल की यात्रा 23 जनवरी को जम्मू पहुंचनी है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अन्य दिनों की तरह कामकाज सुचारु रूप से चल रहा था।

इसी दौरान सुबह करीब 11 बजे वहां मरम्मत के लिए खड़े एक बोलेरो वाहन में विस्फोट हो गया था। इसमें गाड़ी के पास खड़े पांच लोग घायल हो गए। खून से लथपथ इन सभी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इसी बीच 50 मीटर की दूरी पर जंकयार्ड में एक पुराने वाहन में भी धमाका हो गया।

इस धमाके में चार और लोग घायल हो गए। इन सभी का इलाज जीएमसी में चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, सेना व सीआरपीएफ (CRPF)के अधिकारी मौके पर पहुंचे। तत्काल इलाके को सील कर दिया गया। इसके साथ ही तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया।

पढ़ें :- Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी बोले-जम्मू-कश्मीर ने ग्रेनेड नहीं प्यार दिया...बीजेपी का कोई नेता पैदल नहीं चल सकता

सभी संदिग्ध स्थानों पर तलाशी ली गई। बताते हैं कि इस दौरान एक मोबाइल के टूटे हुए टुकड़े भी मिले हैं, जिसे कब्जे में ले लिया गया है।पुलिस का कहना है कि यह स्पष्ट नहीं है कि इसका संबंध घटना से है या नहीं। फोरेंसिक टीम (Forensic Team)ने भी मौके पर पहुंचकर सबूत जुटाए। बम निरोधक दस्ते (Bomb Disposal Squad) तथा खोजी कुत्ते (Sniffer Dogs)को भी लगाया गया ताकि सुराग मिल सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...