1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, अनंतनाग में 4 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, अनंतनाग में 4 आतंकी ढेर

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) जिले में एक मुठभेड़ (Encounter) में चार आतंकी मारे गए है। रविवार सुबह अंनतनाग शहर के लिए डायलगम इलाके में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के  ज्वाइंट ऑपरेशन में सुरक्षबलों (Security forces) को यह बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।  

मारे गए आतंकवादियों की पहचान गुलगाम के सोपाट गांव निवासी मुजफ्फर अहमद और उमर अहमद के रूप में हुई है जबकि अन्य दो की पहचान तारीगाम गांव के गुलजार अहमद और कुलगाम के तेंगबल फ्रिसल गांव के सज्जाद अहमद के रूप में हुई है। मुजफ्फर, उमर और सज्जाद का संबंध लश्कर ए तायबा से था जबकि गुलजार जैश ए मोहम्मद से था। मुजफ्फर और गुलजार लश्कर आैर जैश के एरिया कमांडर थे।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में चार आतंकवादियों को मार गिराया है। यह जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अनंतनाग के वाटरीगाम में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। आतंकवादियों के कब्जे से भारी तादाद में हथियार और आपत्तिजनक सामान जब्त हुए हैं।

सुरक्षा बलों ने सबसे पहले छिपे आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। इसके जवाब में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरू कर दी। सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल, स्पेशल आपरेशन ग्रुप और  सीआरपीएफ ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकवादियों पर धावा बोल दिया। कुछ ही समय के उपरांत आतंकवादियों की ओर से फायरिंग की आवाज आना बंद हो गई। सुरक्षा बल धीरे धीरे आगे बढ़ते गए और आतंकवादियों के छिपे ठिकाने के पास जाकर चार आतंकवादियों के शव बरामद किए। इस मुठभेड़ के बाद भी पूरे क्षेत्र की घेराबंदी की हुई है और क्षेत्र में सघन्न तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...