जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक आतंकी मारा गया, 7 महीने में 120 आंतकी ढेर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के बीजबेहरा इलाके के खंजरबल में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. मारे गए आतंकी की पहचान यावर के तौर पर हुई है. मारे गए आतंकी के पास से एक एसएलआर राइफल , 40 राउंड मैगजिन और चाइनीज हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ है. गुरुवार को करीब शाम साढ़े सात बजे सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने पक्की सूचना के आधार पर पर कासो यानी कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन चलाया. इस तलाशी अभियान के दौरान एक घर से जब फायरिंग हुई तो सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की. इसी दौरान ये आतंकी मारा गया.

इस कार्रवाई में सेना के एक जवान के घायल होने की भी खबर है. ऐसी भी जानकारी है कि रात के अंधेरे का फायदा उठाकर दो आतंकी भाग निकले हैं. ये अनंतनाग का ही रहने वाला था. खास बात यह कि ये 10 दिन पहले ही आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था. वैसे भी एक आतंकी की उम्र सात साल से ज्यादा नहीं होती. दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट चला रहे हैं. पिछले सात महीने में करीब 120 आतंकी मारे जा चुके हैं. गुरुवार को भी कुलगाम में दो हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था.

{ यह भी पढ़ें:- PM मोदी के 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' के पोस्टर में अलगाववादी नेता की तस्वीर }

वहीं दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी करने से एक मेजर सहित दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए और एक अन्य जवान घायल है. सेना की 62 राष्ट्रीय रायफल की टीम पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी, जिसके चलते मेजर और जवान को गोली लगी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेना ने शोपियां जिले के जायपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद रात को इलाके की घेराबंदी कर एक खोज अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों ने दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए. जायपोरा में तलाशी अभियान जारी है.

{ यह भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर: मंत्री के काफिले पर ग्रेनेड से हमला, तीन की मौत कई घायल }