कश्मीर में ताबड़तोड़ एनकाउंटर से हिली घाटी, अब तक 11 आतंकी ढेर

आतंकी ढेर , एनकाउंटर
कश्मीर में ताबड़तोड़ एनकाउंटर से हिली घाटी, अब तक 11 आतंकी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां में सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर अब तक का सबसे बड़ा प्रहार किया है। घाटी में भारतीय सेना आतंकियों का काल बन गई है। इस मुठभेड़ में 11 आतंकियों को मार गिराया गया है, जिसमें से एक लश्कर का टॉप कमांडर भी है। सेना की कार्रवाई से घबराकर एक आतंकी ने तो सरेंडर भी कर दिया है। एनकाउंटर के दौरान एक नागरिक के भी मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, कश्मीर में इस दशक का ये अब तक का सबसे बड़ा एनकाउंटर है। जिसमें एक ही दिन इतने आतंकियों को ढेर किया गया है।

अफसर के घर में छुपे थे आतंकी

शोपियां में मारे गए आतंकियों से एके 47 और हैंड ग्रेनेड के साथ ही दूसरे हथियार मिले हैं। जानकारी के मुताबिक, आतंकी एक पुलिस अफसर के खाली मकान में छुपे हुए थे। यह अफसर फिलहाल, जम्मू-कश्मीर से बाहर तैनात हैं।
डीजीपी एसपी. वैद ने कहा- हमारे जवानों ने सात आतंकियों को शोपियां में मार गिराया है। इनमें लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर भी शामिल है। दोनों एनकाउंटर दक्षिण कश्मीर के इलाके में हुए।

{ यह भी पढ़ें:- जम्मू कश्मीर: कुलगाम एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर }

शोपियां में 10 आतंकी ढेर

शोपियां के द्रागड गांव में 7 आतंकियों को ढेर किया गया है।जबकि दूसरे ऑपरेशन में शोपियां के काचदोरा में 3 आतंकियों को मारा गया है।इसके अलावा अनंतनाग के दयालगाम में 1 आतंकी सुरक्षाबलों की गोलियों का निशाना बना है। इस तरह तीन अलग-अलग जगह चल रहे एनकाउंटर में अब तक 11 आतंकियों को मारा जा चुका है।

3 दिनों पहले भी हुई थी एक एसपीओ की हत्‍या

इससे पहले 29 मार्च को राज्य के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने विशेष पुलिस अधिकारी की हत्या कर दी थी। इस हमले उनकी पत्नी भी घायल हुई थी। उसी दिन एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने कुलगाम जिले के चानसेर में एक व्यक्ति पर गोली चलाई थी। व्यक्ति के पैर में गोली लगी थी और उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

{ यह भी पढ़ें:- जम्मू कश्मीर: 30 पाकिस्‍तानी और इस्‍लामिक चैनलों को बंद करने का आदेश }

बंद का ऐलान

इस घटना के बाद अलगाववादी नेताओं ने दो दिन का बंद बुलाया है। अलगावादियों के समूह जेआरएल ने आज और कल के लिए बंद बुलाया है। साथ ही लोगों से कामकाज छोड़कर आज शाम 4 बजे जनाजे की नमाज में हिस्सा लेने के भी कहा गया है।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां में सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर अब तक का सबसे बड़ा प्रहार किया है। घाटी में भारतीय सेना आतंकियों का काल बन गई है। इस मुठभेड़ में 11 आतंकियों को मार गिराया गया है, जिसमें से एक लश्कर का टॉप कमांडर भी है। सेना की कार्रवाई से घबराकर एक आतंकी ने तो सरेंडर भी कर दिया है। एनकाउंटर के दौरान एक नागरिक के भी मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, कश्मीर…
Loading...