1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Jammu-Kashmir: कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या की जांच के लिए गठित हुई SIT

Jammu-Kashmir: कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या की जांच के लिए गठित हुई SIT

जम्मू कश्मीर में क​श्मीरी पंडित राहुल भट (Rahul Bhat) की हत्या के बाद के बाद लोगों में आक्रोश कम नहीं हो रहा है। इस वारदात के बाद शुक्रवार बड़ी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। प्रदर्शनकारियों ने जम्मू-श्रीनगर हाईवे और बारामुला-श्रीनगर हाईवे को जाम कर आक्रोश जताया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Jammu-Kashmir: जम्मू कश्मीर में क​श्मीरी पंडित राहुल भट (Rahul Bhat) की हत्या के बाद के बाद लोगों में आक्रोश कम नहीं हो रहा है। इस वारदात के बाद शुक्रवार बड़ी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। प्रदर्शनकारियों ने जम्मू-श्रीनगर हाईवे और बारामुला-श्रीनगर हाईवे को जाम कर आक्रोश जताया।

पढ़ें :- अमरनाथ यात्रा को लेकर अलर्ट सुरक्षा बल, गृहमंत्री अमित शाह कर सकते हैं बैठक

कश्मीरी पंडित कर्मचारियों ने चेताया है कि बिना सुरक्षा के वे कार्य पर नहीं जाएंगे। वहीं, इस घटना के बाद सरकार ने एसआईटी (SIT) का गठन किया है। साथ ही राहुल भट (Rahul Bhat) की पत्नी को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। राहुल भट की बेटी की पढ़ाई का खर्च भी सरकार वहन करेगी। बता दें कि राहुल भट (Rahul Bhat)की हत्या को लेकर उनके परिवारवालों ने हत्या को साजिश करार देकर जांच की मांग की थी।

बता दें कि, जम्मू कश्मीर के बडगाम में तहसीलदार कार्यालय में घुसकर आतंकियों ने गुरुवार राहुल भट (Rahul Bhat) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या से पहले आतंकियों ने राहुल भट से नाम पूछा और फिर गोलियों से भून डाला। इस घटना को लेकर घाटी के कश्मीरी पंडितों में आक्रोश है। राहुल भट (Rahul Bhat) भी कश्मीरी पंडित है। राहुल भट की हत्या को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने विरोध भी दर्ज किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...