1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. आंध्र प्रदेश में कैंडिडेट ने तोड़ी EVM, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश में कैंडिडेट ने तोड़ी EVM, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के साथ विधानसभा की सभी सीटों के लिए भी चुनाव हो रहे हैं। प्रदेश में जन सेना पार्टी के विधानसभा उम्मीदवार मधुसूदन गुप्ता ने पोलिंग बूथ में घुसकर मीडिया के सामने EVM (बैलेट यूनिट) तोड़ दी। इससे मतदान केंद्र में अफरा-तफरी मच गई।

सूत्रों के मुताबिक गुप्ता गुट्टी में पोलिंग बूथ पर अपना वोट डालने आए थे, वहां पर वह चुनाव कर्मचारियों पर गुस्सा हो गए, क्योंकि उनका कहना था कि ईवीएम में संसदीय और विधानसभा सीट सही से नहीं दिख रही थीं।

दरअसल आंध्र प्रदेश में वोटिंग के दौरान एक कैंडिडेट का गुस्सा कुछ इस कदर भड़का कि उसने ईवीएम को ही उठाकर पटक डाला। हैरानी की बात यह है कि उम्मीदवार की नाराजगी की वजह ईवीएम का खराब होना नहीं था। आरोपी उम्मीदवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर लोकसभा सीट से पवन कल्याण की पार्टी जनसेना के उम्मीदवार मधुसूदन गुप्ता ने ईवीएम को उठाकर नीचे पटक दिया। उन्होंने गुंतकाल विधानसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर ईवीएम को पटका है।

बता दें कि आज देश की 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो रहे हैं. इसके साथ ही चार राज्य आंध्र प्रदेश, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और ओडिशा विधानसभा चुनाव भी रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...