1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. जनऔषधि दिवस: कोरोना वायरस पर पीएम मोदी की सलाह-अफवाहों से बचें, नमस्ते की डालें आदत

जनऔषधि दिवस: कोरोना वायरस पर पीएम मोदी की सलाह-अफवाहों से बचें, नमस्ते की डालें आदत

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनऔषधि दिवस के मौके पर जनऔषिधि केंद्रों के लाभार्थियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जनऔ​षधि दिवस की बधाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनऔषधि दिवस सिर्फ एक योजना को सेलिब्रेट करने का दिन नहीं है, बल्कि उन करोड़ों भारतीयों, लाखों परिवारों के साथ जुड़ने का दिन है, जिनको इस योजना से बहुत राहत मिली है।

पीएम ने कहा कि, हर भारतवासी के स्वास्थ्य के लिए हम चार सूत्रों पर काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना यानी पीएम-बीजेपी, इसी की एक अहम कड़ी है। ये देश के हर व्यक्ति तक सस्ता और उत्तम इलाज पहुंचाने का संकल्प है। मुझे बहुत संतोष है कि अब तक 6 हजार से अधिक जनऔषधि केंद्र पूरे देश में खुल चुके हैं।

पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि पहले की आपेक्षा इस समय खर्च बहुत कम हुआ है। वहीं, गुवाहाटी से अशोक कुमार बेटाला के कोरोना वायरस पर पूछे गए सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि सावधानी से इस वायरस से बचा जा सकता है। पीएम मोदी ने कहा, ऐसे समय में अफवाहें भी तेजी से फैलती हैं।

कोई कहता है ये नहीं खाना है, वो नहीं करना है, कुछ लोग चार नई चीजें लेकर आ जाएंगे कि ये खाने से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। हमें इन अफवाहों से भी बचना है। जो भी करें, अपने डॉक्टर की सलाह से करें और हां, पूरी दुनिया नमस्ते की आदत डाल रही है। अगर किसी कारण से हमने ये आदत छोड़ दी है, तो हाथ मिलाने के बजाय इस आदत को फिर से डालने का भी ये उचित समय है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...