आखिर क्यों नीचे से खुला होता है मॉल के टॉयलेट का दरवाज़ा, जानें वजह

1
आखिर क्यों नीचे से खुला होता है मॉल के टॉयलेट का दरवाज़ा, जानें वजह

आप कई बार शॉपिंग के लिए मॉल गए होंगे। वहां का टॉयलेट भी यूज़ किया ही होगा। इस बात को आपने अक्सर नोट किया होगा कि वहां के बाथरूम के दरवाज़े निचे से खुले हुए होते हैं। उन दरवाज़ों में काफी गैप होता है। लेकिन क्या कभी सोचा है ऐसा क्यों होता है। फर्श और दरवाज़े के बीच में इतना ज़्यादा गैप होता है कि वो दरवाज़ा कम और खिड़की ज़्यादा लगता है।

Jane Kyu Niche Se Khula Hota Hai Maal Ke Toilet Ka Darwaja :

आखिर क्यों नीचे से खुला होता है मॉल के टॉयलेट का दरवाज़ा, जानें वजह

क्यों नीचे से खुला होता है मॉल के टॉयलेट का दरवाज़ा:

वहां के टॉयलेट्स दिन भर इस्तेमाल होते रहते हैं। जिससे फर्श लगातार खराब होता रहता है। फर्श और दरवाज़े के बीच जगह होने से टॉयलेट में पोछा लगाना आसान हो जाता है।

जब टॉयलेट के अंदर मेडिकल इमरजेंसी हो गई और दरवाज़ा बंद होने से बाहर लोगों को पता चल जाएगा। कुछ नहीं तो बाहर से ये दिखता रहेगा कि कोई बड़ी देर से अंदर है और बाहर नहीं आ रहा है।

कभी-कभी छोटे बच्चे अंदर से टॉयलेट लॉक कर लेते हैं और उन्हें समझ नहीं आता कि लॉक खोलें कैसे। अगर बच्चे की मदद के लिए कोई न हो, तो बच्चे दरवाज़े के नीचे से बाहर निकल सकते हैं।

एक कारण ये भी है कि ऊंचे दरवाज़े से बाहर वाले को आपके पैर दिखते रहते हैं। इससे कोई भूल कर भी अंदर जाने की ग़लती नहीं करेग।

आप कई बार शॉपिंग के लिए मॉल गए होंगे। वहां का टॉयलेट भी यूज़ किया ही होगा। इस बात को आपने अक्सर नोट किया होगा कि वहां के बाथरूम के दरवाज़े निचे से खुले हुए होते हैं। उन दरवाज़ों में काफी गैप होता है। लेकिन क्या कभी सोचा है ऐसा क्यों होता है। फर्श और दरवाज़े के बीच में इतना ज़्यादा गैप होता है कि वो दरवाज़ा कम और खिड़की ज़्यादा लगता है। [caption id="attachment_309438" align="aligncenter" width="655"] आखिर क्यों नीचे से खुला होता है मॉल के टॉयलेट का दरवाज़ा, जानें वजह[/caption]

क्यों नीचे से खुला होता है मॉल के टॉयलेट का दरवाज़ा:

वहां के टॉयलेट्स दिन भर इस्तेमाल होते रहते हैं। जिससे फर्श लगातार खराब होता रहता है। फर्श और दरवाज़े के बीच जगह होने से टॉयलेट में पोछा लगाना आसान हो जाता है। जब टॉयलेट के अंदर मेडिकल इमरजेंसी हो गई और दरवाज़ा बंद होने से बाहर लोगों को पता चल जाएगा। कुछ नहीं तो बाहर से ये दिखता रहेगा कि कोई बड़ी देर से अंदर है और बाहर नहीं आ रहा है। कभी-कभी छोटे बच्चे अंदर से टॉयलेट लॉक कर लेते हैं और उन्हें समझ नहीं आता कि लॉक खोलें कैसे। अगर बच्चे की मदद के लिए कोई न हो, तो बच्चे दरवाज़े के नीचे से बाहर निकल सकते हैं। एक कारण ये भी है कि ऊंचे दरवाज़े से बाहर वाले को आपके पैर दिखते रहते हैं। इससे कोई भूल कर भी अंदर जाने की ग़लती नहीं करेग।