जानिए देश की इस इंडस्ट्री सेक्टर के बारे में जहां मिलती है तगड़ी सैलरी

Janiye Desh Kii In Industry Secter Ke Bare Mein Jahan Milti Hai Tagdi Salary

नई दिल्ली। जॉब को लेकर हर किसी की अलग-अलग ख़्वाहिश होती है। चाहे सरकारी नौकरी हो या प्राइवेट लेकिन सभी ये सोचते हैं कि उन्हे अच्छी सैलरी का पैकेज मिले। एचआर कंसल्टिंग फर्म रैंडस्टैट ने भारत में सैलरी ट्रेंड्स को लेकर एक सर्वे किया और सर्वे में 1,00,000 नौकरियों और 20 इंडस्ट्री को शामिल किया है। आज हम आपको सर्वे में चिन्हित किए देश के कुछ इंडस्ट्री सेक्टर की नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको तगड़ी सैलरी के साथ-साथ आराम भी मिलेगा।




* एफएमसीजी सेक्टर= बात करें हम एफएमसीजी सेक्टर की तो यहां 11.3 लाख रुपये की औसत वार्षिक सीटीसी के साथ टॉप पर है। आपको बता दें कि 10 लाख रुपये से ज्यादा वाली नौकरियों में 30 फीसदी से ज्यादा नौकरियाँ एफ़एमसीजी सेक्टर की होती हैं जहां सेल्स एंड मार्केटिंग में अनुभव वाले और योग्य व्यक्तियों की काफी मांग होती है।

* बात करें पवार सेक्टर और आईटी सेक्टर की जहां औसत वार्षिक सीटीसी लगभग 9.8 लाख रुपये और 9.3 लाख रुपये है।

* फार्मा ऐंड हेल्थकेयर और टेलिकॉम सेक्टर में भी वार्षिक सीटीसी लगभग 8.8 लाख रुपये और 8.7 लाख रुपये है।




* देश की आईटी कैपिटल बैंगलुरु 14.6 लाख वार्षिक सीटीसी के साथ टॉप पर है इसके बाद मुंबई है जहां कि औसत वार्षिक सीटीसी 14.2 लाख है।

* 13.6 लाख रुपये वार्षिक औसत वाला हैदराबाद के बाद एनसीआर का नंबर आता है जिसकी वार्षिक सीटीसी 13.5 लाख है।

आपको बता दें कि सैलरी के मामले में टॉप इंडियन सिटीज की लिस्ट में चेन्नई, पुणे और कोलकाता भी है।

नई दिल्ली। जॉब को लेकर हर किसी की अलग-अलग ख़्वाहिश होती है। चाहे सरकारी नौकरी हो या प्राइवेट लेकिन सभी ये सोचते हैं कि उन्हे अच्छी सैलरी का पैकेज मिले। एचआर कंसल्टिंग फर्म रैंडस्टैट ने भारत में सैलरी ट्रेंड्स को लेकर एक सर्वे किया और सर्वे में 1,00,000 नौकरियों और 20 इंडस्ट्री को शामिल किया है। आज हम आपको सर्वे में चिन्हित किए देश के कुछ इंडस्ट्री सेक्टर की नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको तगड़ी…