1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Janmashtami 2022 : ऋषि सुनक ने पत्नी के साथ लंदन के मंदिर में की जन्माष्टमी पर पूजा, ट्विटर पर लिखी ये बात

Janmashtami 2022 : ऋषि सुनक ने पत्नी के साथ लंदन के मंदिर में की जन्माष्टमी पर पूजा, ट्विटर पर लिखी ये बात

दुनियाभर में जन्माष्टमी पर्व (Janmashtami Festival) धूमधाम से मनाया जा रहा है। ब्रिटेन के पीएम पद की दौड़ में अग्रणी भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak ) ने जन्माष्टमी पर्व (Janmashtami festival) के मौके पर लंदन के मंदिर में पत्नी अक्षता मूर्ति (Akshata Murthy) के साथ भगवान श्रीकृष्ण (Lord Krishna) की पूजा की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दुनियाभर में जन्माष्टमी पर्व (Janmashtami Festival) धूमधाम से मनाया जा रहा है। ब्रिटेन के पीएम पद की दौड़ में अग्रणी भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak ) ने जन्माष्टमी पर्व (Janmashtami festival) के मौके पर लंदन के मंदिर में पत्नी अक्षता मूर्ति (Akshata Murthy) के साथ भगवान श्रीकृष्ण (Lord Krishna) की पूजा की।

पढ़ें :- UK Prime Minister Race : ब्रिटेन में आज होगी PM की घोषणा, लिज़ ट्रस या ऋषि सुनक किसके सिर सजेगा ताज?  

ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री सुनक पत्नी अक्षता के साथ लंदन के भक्तिवेदांत मेनोर टेंपल (Bhaktivedanta Manor temple) में जन्माष्टमी मनाने पहुंचे। सुनक ने ट्विटर पर लिखा, कि मैं लोकप्रिय हिंदू त्योहार जन्माष्टमी  (Popular Hindu Festival ), जो कि भगवान कृष्ण का जन्मदिन (Lord Krishna’s birthday) है, एक दिन पूर्व एडवांस में मनाने के लिए पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ मंदिर पहुंचा। इस ट्वीट के साथ उन्होंने अपनी एक तस्वीर भी साझा की है।

पढ़ें :- Rishi Sunak इतिहास रचेंगे ? ब्रिटिश पीएम चुनाव के नतीजों से पहले किया ये बड़ा दावा

सुनक भारतीय मूल के ब्रिटिश नेता हैं। वे ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में हैं। वे जॉनसन सरकार में वित्त मंत्री थे। इस्तीफा देकर जॉनसन के उत्तराधिकारी बनने की होड़ में हैं। हालांकि, अधिकांश सर्वेक्षणों में ब्रिटेन की विदेश मंत्री लिज ट्रस से वे पीछे चल रहे हैं। टोरी वोटरों के ताजा सर्वेक्षण में कहा गया है कि लिज ट्रस ने कंजरवेटिव पार्टी की नेता बनने की दौड़ में अपनी बढ़त मजबूत कर ली है। बुधवार को आए नवीनतम कंजर्वेटिव होम सर्वेक्षण का भी वही नतीजा आया है जो अगस्त की शुरुआत में आखिरी बार आया था। तब, ऋषि सुनक 26 फीसदी और ट्रस को 58 फीसदी वोट मिले थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...