1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रतापगढ़ जिला पंचायत चुनाव में जनसत्ता दल की बड़ी जीत, 40 मतों के साथ किया कब्जा

प्रतापगढ़ जिला पंचायत चुनाव में जनसत्ता दल की बड़ी जीत, 40 मतों के साथ किया कब्जा

यूपी के विभिन्न जिलों सहित प्रतापगढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शनिवार को हुए चुनाव में रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) की पार्टी जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक)  की प्रत्याशी माधुरी पटेल  विजई हुई हैं। माधुरी पटेल को कुल पड़े 51 मतों में से 40 मत मिले है। जबकि सपा की अमरावती यादव को कुल 6 मत प्राप्त हुए है। भाजपा की क्षमा सिंह को कुल 3 मत मिले हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

प्रतापगढ़। यूपी के विभिन्न जिलों सहित प्रतापगढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शनिवार को हुए चुनाव में रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) की पार्टी जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक)  की प्रत्याशी माधुरी पटेल  विजई हुई हैं। माधुरी पटेल को कुल पड़े 51 मतों में से 40 मत मिले हैं। जबकि सपा की अमरावती यादव को कुल 6 मत प्राप्त हुए है। भाजपा की क्षमा सिंह को कुल 3 मत मिले हैं।

पढ़ें :- IPS ट्रांसफर: तीन नए गठित कमिश्नरेट में पुलिस आयुक्त की तैनाती, इन जिलों में भी हुआ बदलाव

भाजपा प्रत्याशी क्षमा सिंह समेत कुल 6 लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर मतदान नहीं किया है । इस चुनाव में दो मत अवैध रहे है । कुल 57 मतों  के सापेक्ष 51 मत पड़े हैं। एक बार फिर राजा भैया का जिला पंचायत अध्यक्ष पर दबदबा कायम हुआ है। बता दें इस बार पंचायत चुनाव में दो धुर विरोधी रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी का मिलन देखने को मिला है। इन दो राजनैतिक महाशक्तियों का गठबंधन जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव में कामयाब रहा है।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022: भाजपा को लगा बड़ा झटका, 4 बार के विधायक जय नारायण व्यास कांग्रेस में शामिल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...