जापान में 6.4 की तीव्रता से आया भूकंप, जान-माल की कोई हानि नहीं

earthquake
चीन और जापान के बाद अब यहां आया भूकंप, तीव्रता 7.5 मापी गई

नई दिल्ली। मंगलवार को चीन में आए भूकंप के बाद अब बुधवार को जापान 6.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसके बाद सुनामी की चेतावनी जारी करनी पड़ी। हालांकि किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं मिलने पर चेतावनी हटा ली गई। भूकंप के झटके राजधानी टोकियो में भी महसूस किए गए।

Japans Intensity Of Earthquake Measured 6 4 No Loss Of Life And Property :

वहीं, स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि भूकंप के बाद कम से कम 16 लोग घायल हो गए। राहत और बचाव कार्य में कई सरकारी और गैरसरकारी एजेंसियां जुटी हैं। भूकंप से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

इतना ही नहीं जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने मंगलवार को चेतावनी दी थी कि उत्तरी तोक्यो में जापान के सागर के तट पर एक मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं। लेकिन, 10 सेंटीमीटर की लहरें ही दर्ज की गईं। मौसम विज्ञान एजेंसी ने भूकंप के करीब ढाई घंटे बाद सुनामी की चेतावनी रद्द कर दी।

साथ ही प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने पत्रकारों से कहा कि उनकी सरकार क्षेत्र में संभावित बचाव अभियान के लिए पूरी तरह तैयार है और उन्होंने नागरिकों को भूकंप के बाद के तेज झटकों के लिए सतर्क रहने को लेकर आगाह किया।

नई दिल्ली। मंगलवार को चीन में आए भूकंप के बाद अब बुधवार को जापान 6.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसके बाद सुनामी की चेतावनी जारी करनी पड़ी। हालांकि किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं मिलने पर चेतावनी हटा ली गई। भूकंप के झटके राजधानी टोकियो में भी महसूस किए गए। वहीं, स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि भूकंप के बाद कम से कम 16 लोग घायल हो गए। राहत और बचाव कार्य में कई सरकारी और गैरसरकारी एजेंसियां जुटी हैं। भूकंप से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। इतना ही नहीं जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने मंगलवार को चेतावनी दी थी कि उत्तरी तोक्यो में जापान के सागर के तट पर एक मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं। लेकिन, 10 सेंटीमीटर की लहरें ही दर्ज की गईं। मौसम विज्ञान एजेंसी ने भूकंप के करीब ढाई घंटे बाद सुनामी की चेतावनी रद्द कर दी। साथ ही प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने पत्रकारों से कहा कि उनकी सरकार क्षेत्र में संभावित बचाव अभियान के लिए पूरी तरह तैयार है और उन्होंने नागरिकों को भूकंप के बाद के तेज झटकों के लिए सतर्क रहने को लेकर आगाह किया।