1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Japan : जापान के PM फुमियो किशिदा ने एक ग्लास एक्स्ट्रा दूध पीने की लोगों से की अपील

Japan : जापान के PM फुमियो किशिदा ने एक ग्लास एक्स्ट्रा दूध पीने की लोगों से की अपील

जापान में इन दिनों एक मुहिम ने जोर पकड़ा है। यह मुहिम है एक गिलास एक्ट्रा दूध पीने की। दूध पीने की इस मुहिम को गति देने के लिए पूरा जापान एक स्वर में अपील कर रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Japan : जापान में इन दिनों एक मुहिम ने जोर पकड़ा है। यह मुहिम है एक गिलास एक्ट्रा दूध पीने की। दूध पीने की इस मुहिम को गति देने के लिए पूरा जापान एक स्वर में अपील कर रहा है। जापान के प्रधानमंत्री से लेकर अधिकारियों तक देशवासियों से दूध  (Milk) पीने की अपील कर रहे हैं। लोगों से कहा जा रहा है कि उन्हें एक ग्लास एक्स्ट्रा दूध पीना चाहिए और साथ ही खाने में ज्यादा से ज्यादा दूध से बने प्रोडक्ट इस्तेमाल करने चाहिए।

पढ़ें :- Nepal News : त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अचानक रोकी गईं सभी उड़ानें, यात्री परेशान

खबरों के अनुसार, जापान के प्रधान मंत्री फूमियो किशिदा ने मंगलवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जनता अधिक दूध पीएगी और खाना बनाते समय दूध उत्पादों का उपयोग करेगी। उन्होंने संसदीय सत्र के समापन पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान बात की। किशिदा अकेले नहीं हैं जो इसकी वकालत कर रहे है। 17 दिसंबर को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जापान के कृषि मंत्री जेनजिरो कानेको और टोक्यो के गवर्नर युरिको कोइके ने एक गिलास दूध पिया

दरअसल जापान में हो रहे दूध उत्पादन की पूरी खपत नहीं हो पा रही है। एक रिपोर्ट में सरकारी आंकड़ों के हवाले से बताया गया है कि इस सर्दी में ही करीब 5000 टन दूध की बर्बादी की आशंका है। वहीं, दूध की इस बर्बादी को रोकने के लिए जापानी किसान भी एकजुट हो गए हैं। उन्होंने 25 दिसंबर से 3 जनवरी तक 1 लीटर दूध खरीदने का संकल्प लिया है। किसान #1Lperday हैशटैग इस्तेमाल करके सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...