1. हिन्दी समाचार
  2. ICC टेस्ट रैंकिंग: जेसन होल्डर बने नंबर-1 ऑलराउंडर, विराट कोहली का जलवा बरकरार

ICC टेस्ट रैंकिंग: जेसन होल्डर बने नंबर-1 ऑलराउंडर, विराट कोहली का जलवा बरकरार

Jason Holder Becomes Top All Rounder Virat Kohli Maintain Top Positions Icc Test Rankings

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। इंग्लैंड को 381 रनों की करारी शिकस्त देने के साथ ही वेस्टइंडीज़ क्रिकेट के कप्तान जेसन होल्डर ने एक और शानदार उपलब्धि हासिल कर ली है। वही भारतीय कप्तान विराट कोहली का जलवा बरकरार है।

पढ़ें :- जावड़ेकर ने दिल्ली हिंसा पर कहा : सीएए की तरह कांग्रेस किसानों को उकसा रही है

कोहली की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वह अब भी टेस्ट मैच के बल्लेबाजों में शीर्ष स्थान पर काबिज हैंइस मैच में विंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने दोहरा शतक लगाया और दो विकेट भी लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने सर गैरी सोबर्स की बराबरी करते हुए इस रैंकिंग में नंबर एक ऑलराउंडर का दर्जा पाने में कामयाबी हासिल की।

कैरेबियाई द्वीप से सर गैरी सोबर्स आखिरी क्रिकेटर थे जिन्होंने मार्च 1974 में इस सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया था। होल्डर ने गैरी की बराबरी करते हुए इस सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 229 गेंद पर होल्डर के नाबाद 202 रन की बदौलत वेस्ट इंडीज ने जबरदस्त जीत दर्ज की।

नंबर एक का स्थान हासिल करने के लिये होल्डर ने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और भारत के रवींद्र जडेजा को शिकस्त दी। अपने कॅरियर में पहली बार उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। ऑलराउंडर की सूची में जडेजा एक पायदान नीचे रहे हालांकि गेंदबाजों की सूची में वह अपने पांचवे पायदान पर बने रहे।

वही टेस्ट बल्लेबाजों की बात करें तो कोहली के बाद दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन का नंबर आता है जो फिलहाल कोहली से 22 अंक पीछे हैं। इसके बाद भारत के ही चेतेश्वर पुजार का नाम है जो रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज हैं। टेस्ट गेंदबाजों में जडेजा के अलावा भारत के आर अश्विन भी टॉप-10 की लिस्ट में अपनी जगह बनाए हुए हैं।

पढ़ें :- अभद्र टिप्पणी मामले में नसीमुद्दीन और राम अचल को मिली जमानत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...