1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जसप्रीत बुमराह ऐसा करने वाले भारत के दूसरे तेज गेंदबाज, जानें क्या बनाया रिकार्ड

जसप्रीत बुमराह ऐसा करने वाले भारत के दूसरे तेज गेंदबाज, जानें क्या बनाया रिकार्ड

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ये मैच डे नाइट मैच हो रहा है। दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ये मैच डे नाइट मैच हो रहा है। दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। बुमराह ने घर में पहली बार टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट हासिल किए हैं। उनसे आगे अब महान ऑलराउंडर कपिल देव ही हैं, जिन्होंने बुमराह से ज्यादा किसी एक पारी में पांच विकेट हासिल किए हैं।

पढ़ें :- T20 World Cup : Team India का एलान, बुमराह-हर्षल की वापसी, चाहर-शमी आउट, देखें और किसको मिली जगह

बुमराह ने रविवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे डे नाइट टेस्ट मैच में यह कारनामा किया। उन्होंने इस मुकाबले में घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए। उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 109 रन पर ढेर कर दिया। बुमराह ने 10 ओवर की अपनी गेंदबाजी के दौरान 4 ओवर मेडन रखे और केवल 24 रन दिया। बुमराह ने अपने टेस्ट करियर में अब तक आठवीं बार 5 या उससे ज्यादा विकेट अपने खाते में डाले हैं।

वह वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो-दो बार जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार पांच विकेट चटका चुके हैं। भारतीय पेसर ने इसके साथ टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 109 रन पर ढेर कर दिया। श्रीलंका का भारत के खिलाफ यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले श्रीलंकाई टीम 1990 में चंडीगढ़ में भारत के खिलाफ केवल 82 रनों पर ढेर हो गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...